बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी पूछताछ के लिए ईडी के दफ्तर पहुंची, नौकरी के बदले जमीन मामले में पूछताछ

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी दिल्ली में नाैकरी के बदले जमीन मामले से जुड़े धनशोधन के आरोपों के संबंध में पूछताछ के लिए ईडी के सामने पेश हुईं। जांच एजेंसी के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। नौकरी के बदले जमीन लेने के मामले में बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी से सीबीआई भी पूछताछ कर चुकी है। अब अब ईडी मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों के तहत उनका बयान दर्ज कर रही है।

नौकरी के बदले जमीन मामले में सीबीआई ने बीते साल मई को केस दर्ज किया था। अक्टूबर को इस मामले में चार्जशीट दाखिल कर दी गई थी। इस मामले में 16 लोगों को आरोपी बनाया गया था। सीबीआई ने इस मामले में भोला यादव को गिरफ्तार किया था, जो लालू यादव के रेल मंत्री रहते उनके ओएसडी थे। इस मामले में सीबीआई लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव से भी तीन बार पूछताछ कर चुकी है।

नौकरी के बदले जमीन का यह मामला 14 साल पुराना है। आरोप हैं कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राबड़ी देवी के पति लालू यादव जब रेलमंत्री थे तो उन्होंने रेलवे में लोगों को नौकरी दिलाने के बदले उनसे जमीन ले ली थी। लालू यादव संयुक्त प्रजातांत्रिक गठबंधन-1 सरकार में 2004 से 2009 तक रेल मंत्री थे। सीबीआई के मुताबिक लोगों को पहले रेलवे में ग्रुप डी के पदों पर सब्स्टीट्यूट के तौर पर भर्ती किया गया और जब उनके परिवार ने जमीन का सौदा किया तब तब उन्हें स्थायी कर दिया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.