कक्षा छह के छात्र को ट्रक ने रौंदा, बड़ा भाई बाल-बाल बचा,परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

बांदा जिले के अतर्रा कस्बा में तेज रफ्तार ट्रक ने साइकिल से स्कूल जा रहे भाइयों को कुचल दिया। हादसे में पीछे बैठे कक्षा छह के छात्र की कुचलकर मौके पर मौत हो गई। वहीं, साइकिल चला रहा बड़ा भाई बाल-बाल बचा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने चालक को हिरासत में लेकर ट्रक कब्जे में ले लिया।

पीड़ित पिता की तहरीर पर पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। बिसंडा थाना क्षेत्र के मुरारी पुरवा निवासी रामबाबू अपनी पत्नी सीमा अैर पांच बच्चों के साथ अतर्रा के थाने के पीछे आजाद नगर में किराए के कमरे में रहते हैं। उनके बच्चे कस्बा के स्कूल में पढ़ते हैं।

सुबह सात बजे मोहित छोटे भाई शिवमोहित को रोज की तरह साइकिल पर पीछे बैठाकर बांदा रोड स्थित तथागत ज्ञानस्थली सीनियर सेकेंडरी स्कूल छोड़ने जा रहा था। अतर्रा बांदा रोड पर थाने से चंद कदम की दूरी पर तेज रफ्तार ट्रक ने साइकिल में पीछे से टक्कर मार दी।

इससे साइकिल समेत दोनों उछल कर सड़क पर इधर-उधर जा गिरे। शिव मोहित ट्रक के आगे जा गिरा और पहिये से कुचल गया। आसपास के दुकानदारों ने हादसे की सूचना पुलिस और परिजनों को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने चालक को हिरासत में लेकर ट्रक कब्जे में लिया है।

आनन-फानन शिव मोहित को सीएचसी लाए, जहां पर डॉ. किशोर ने उसे मृत घोषित कर दिया। हादसे में दूसरी तरफ गिरने से मोहित को मामूली चोटें आईं। वह बाल-बाल बचा। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। इंस्पेक्टर मनोज शुक्ला ने सीएचसी पहुंचकर पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाया।पीड़ित पिता की तहरीर पर ट्रक चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। मृतक छात्र मोहित पांच भाइयों में तीसरे नंबर का था। रामबाबू गुजरात के वापी में ट्रक चलाते हैं। वह कुछ माह पहले ही घर आए थे। वह सुबह ही कानपुर जा रहे थे, घटना की जानकारी मिलते ही रास्ते से लौट आए।

छोटे भाई को स्कूल छोड़ने जा रहे बड़े भाई मोहित ने बताया कि ट्रक अचानक इतनी तेजी से आया कि वह कुछ समझ ही नहीं पाया। अचानक हुए हादसे से वह बदहवास हो गया। लोगों को चीखते और शोर मचाते देखा। इसके बाद छोटा भाई खून से लथपथ दिखा।

कस्बा निवासियों का कहना है कि बड़े वाहनों से आए दिन हादसा के साथ जाम भी लगता है। पूर्व में भी दिन में कस्बे में बड़े वाहनों की नो एंट्री की मांग उच्चाधिकारियों को पत्र भेजकर मांग की जा चुकी है। लेकिन जिला या स्थानीय प्रशासन ने अब तक इसे गंभीरता से नहीं लिया है। इसी के चलते यह हादसा हुआ है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.