शार्ट सर्किट से इलेक्ट्रॉनिक्स और फर्नीचर की दुकान में लगी भीसड़ आग करोड़ो का हुआ नुक्सान

 

जशपुर जिले के कुनकुरी में शनिवार रात इलेक्ट्रॉनिक्स और फर्नीचर की दुकान में भीषण आग लग गई। इसकी लपटें दूर-दूर तक दिखाई दे रही थीं। आग इतनी भीषण थी कि सबकुछ जलकर खाक हो गया।करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है। रातभर दमकलकर्मी और स्थानीय लोग आग बुझाने में लगे रहे। बड़ी मशक्कत के बाद आग पर रविवार तड़के काबू पाया गया है।

जानकारी के मुताबिक, कुनकुरी मेन रोड पर मुरारी लाल अग्रवाल की इलेक्ट्रॉनिक्स और फर्नीचर की शॉप है। देर रात लोगों ने यहां से धुआं उठता देखा, जिसके बाद लोग वहां पहुंचे। दुकान के अंदर मालिक का घर भी है। धुआं फैलने के कारण परिवार वाले घर से बाहर निकल आए। दुकान मालिक जब तक फायर ब्रिगेड को फोन कर पाते, 15 मिनट के अंदर ही यहां आग की बड़ी-बड़ी लपटें दिखाई देने लगीं।

इधर कुनकुरी नगर को मिला नया दमकल वाहन भी फेल हो गया और जरूरत के समय काम नहीं आया। इसके बाद जशपुर जिला मुख्यालय से 2 दमकल वाहन मौके पर भेजे गए। दमकलकर्मी रात भर आग बुझाने में जुटे रहे। आग से दुकान और घर में रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया है। बगल में मधुबन होटल, रघुनाथ क्लॉथ स्टोर और राजीव गर्ग की दुकान और मकान तक आग फैल रही थी। बड़ी मशक्कत से रविवार तड़के 4 बजे के आसपास आग पर काबू पाया गया।

जशपुर पुलिस के एडिशनल एसपी उमेश कश्यप ने बताया कि वे पूरी टीम के साथ घटनास्थल पर पंहुच थे। उन्होंने बताया कि कुनकुरी से दमकल की गाड़ी आई थी, लेकिन किसी तकनीकी दिक्कत के कारण वो काम ही नहीं कर पाई। जब तक जशपुर से दमकलकर्मी आते, तब तक स्थानीय लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन इसमें नाकाम रहे।

एएसपी उमेश कश्यप ने बताया कि मुरारी लाल अग्रवाल का इलेक्ट्रॉनिक्स और फर्नीचर का ये काफी बड़ा प्रतिष्ठान है, यहीं इनका घर भी है। साथ ही बड़ा सा गोदाम भी प्रतिष्ठान के अंदर ही है। एएसपी ने कहा कि गोडाउन में दुकान से भी ज्यादा सामान था। उन्होंने कहा कि घर और दुकान का सामान मिलाकर करीब करोड़ों का माल जलकर खाक हो गया है। फिलहाल नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

एएसपी उमेश कश्यप ने बताया कि आसपास दुकानें और घर हैं, इसलिए स्थानी प्रशासन और पुलिस के जवान रातभर आग बुझाने की कोशिशों में दमकलकर्मियों के साथ जुटे रहे, ताकि कोई बड़ा नुकसान नहीं हो। उन्होंने कहा कि शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका है। राहत की बात ये है कि इतनी बड़ी आग में कोई जनहानि नहीं हुई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.