चिंगारी से 35 परिवारों के 65 घर जलकर राख, बच्ची की झुलसकर मौत

 

अमदाबाद थाना क्षेत्र के चौकिया पहाड़पुर पंचायत वार्ड-10 दाताराम टोला में रविवार की सुबह 7 बजे 35 परिवारों के 65 घर जल गए। किसी एक घर में खाना बन रहा था इसी दौरान चिंगारी निकलने से आग लगी। जो तेज हवा के कारण धीरे-धीरे फैलती गई। अगलगी की घटना में एक साल की बच्ची की झुलसकर मौत भी हुई है। जिसकी पहचान दुलाल चौधरी की पुत्री चंदा कुमारी के रूप में की गई है। इसके अलावा कई मवेशी भी झुलसे हैं।

आग की लपटें इतनी तेज थी कि पीड़ित परिवारों का सबकुछ जलकर राख हो गया। जिसमें नगद, कपड़े, फर्नीचर व अन्य कीमती समान शामिल है। हालांकि करीब 12 परिवारों ने अपने घर को तोड़कर अलग कर दिया, जिस कारण उनका समान जलने से बच गया। 20 मई को भी इसी प्रखंड के बैदा गांव में 15 परिवारों के घर जल गए थे। 11 फरवरी से 21 मई तक यानी 68 दिनों में अमदाबाद में 174 परिवारों के 258 घर जल गए।

आग पर काबू पाने की कोशिश

सुबह अचानक लगी आग से घटनास्थल पर अफरा-तफरी का माहौल था। महिलाएं और बच्चे रो रहे थे। गांव के पुरुष आग बुझाने की कोशिश कर रहे थे तो कई अपने घरों से समान निकालने में जुटे थे। फिलहाल घटनास्थल पर बच्चों और महिलाओं के रोने से माहौल पूरा गमगीन है। 35 परिवार खुले आसमान के नीचे आ गए हैं। घटना की जानकारी पर अंचल कर्मी सहित कई जनप्रतिनिधि मौके पर पहुंचे थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.