चिराग़ फाउंडेशन की वार्षिक बैठक का आयोजन

 

मुन्ना बक्श ब्यूरो चीफ

बांदा। 20 मई दिन शनिवार सायं 5 :00 बजे स्टार प्लाज़ा, गूलर नाका बांदा में चिराग़फाउंडेशन की वार्षिक बैठक का आयोजन संरक्षक डाॅक्टर मोहम्मद रफीक, सह-संरक्षक श्री अकील अहमद खान अध्यक्ष,प्रबंधक डाॅक्टर शबाना रफीक एवं डाॅक्टर सबीहा रहमानी के दिशा निर्देशन में किया गया । बैठक सत्र 2023 में होने वाली गतिविधियों और कार्यक्रमों की रुपरेखा तैयार की गई । साथ ही हमेशा की तरह एक विधवा महिला राजकुमारी को सिलाई मशीन उसके आर्थिक सम्बल हेतु प्रदान की गई । साथ ही संघर्षशील महिला श्रीमती नीशू, महजबीं, कमला और शाहीन को समृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया ।
इस अवसर पर अधिशासी सलाहकार के रूप में उपस्थित प्रोफेसर दीपाली गुप्ता ने अपने उद्बोधन भाषण में चिराग़फाउंडेशन के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि वास्तव में चिराग़ एक रोशन चिराग है जो जहां अंधेरा है अपनी हद तक रोशनी बिखरने का कार्य करता है, मैं भी इस संस्था से जुड़ कर समाज के लिए सदैव सकारात्मक रुप से तत्पर रहूंगी । इस अवसर सदस्य विमला गुप्ता ने भी चिराग़फाउंडेशन की सदस्य बनने को अपने लिए गौरवपूर्ण बताया । श्रीमती आबिदा बेगम ने भी कहा कि हर वर्ग की महिला की शिक्षा और आर्थिक आत्मनिर्भरता आवश्यक है, उनके सहयोग के लिए हमें चिराग़फाउंडेशन की तरह आगे आना होगा । अध्यक्ष डाॅक्टर शबाना रफीक ने चिराग़फाउंडेशन के प्रति अपनी कटिबद्धता बताते हुए एक शानदार उर्दू गज़ल और इंग्लिश की कविता का वाचन किया । डाॅक्टर सबीहा रहमानी ने बैठक का संचालन किया और चिराग़फाउंडेशन के आगामी सत्र में आयोजित होने वालों की रुपरेखा प्रस्तुत की । साथ उन्होंने कहा कि हम सदैव बिना किसी अपेक्षा के जहां तक हो सकेगा रोशनी बिखरने के लिए तत्पर रहेंगे । उन्होंनें कहा है
रोशनी ही रोशनी बिखर जायेगी,
हम हाथों में चिराग जलाये सफ़र पर निकलें हैं
इस अवसर पर रिचा रैक्वार, गीतांजलि चौरसिया, कोमल प्रजापति, शादमां कौसर अज़ल ओवैस खान, मास्टर अर्श तथा चिराग़फाउंडेशन के अधिकांश सदस्य उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.