कानपूर के शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय के मूल्यांकन भवन में शॉर्ट सर्किट से लगी आग और…

 

कानपुर में छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय के मूल्यांकन भवन में सोमवार सुबह आग लग गई। सूचना पर आधा दर्जन दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। दो घंटे बाद तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका। आग लगने के दौरान बीएससी नर्सिंग के छात्र परीक्षा दे रहे थे। आनन-फानन सभी को दूसरे भवनों में शिफ्ट किया गया। द्वितीय पाली की परीक्षा भी यूआईईटी भवन में होगी।

भवन में पुरानी उत्तर पुस्तिकाएं, पुराने प्रश्न पत्र और वार्षिक परीक्षाओं के नए प्रश्न पत्र रखे थे। सभी आग में जलकर राख हो गए। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। मूल्यांकन भवन के दो कमरे पूरी तरह जलकर खाक हो गए। विश्वविद्यालय कुलसचिव डॉ. अनिल कुमार यादव ने बताया कि आग बुझने के बाद ही नुकसान का आकलन हो सकेगा। कोई जनहानि नहीं हुई है।

आग लगने के बाद पूरे भवन में काला धुआं छा गया था, जिसके कारण दमकल कर्मियों को अंदर घुसने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। दमकल कर्मी ऑक्सीजन किट पहनकर अंदर घुसे तब जाकर उन्होंने आग बुझाने का काम शुरू किया।

करोड़ों की बनी बिल्डिंग में आग बुझाने के लिए कोई इंतजाम नहीं किए गए थे। कैंपस के अंदर धुआं उठता देख आनन-फानन में सभी कर्मचारियों को बाहर निकाल दिया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.