भोपाल में तेज बारिश, विदिशा-अमरकंटक में गिरे ओले

 

 

मध्यप्रदेश के कई जिलों में आज भी बेमौसम बारिश का दौर जारी रहा। विदिशा और अनूपपुर में दोपहर तक तेज गर्मी के बाद अचानक मौसम बदला। यहां तेज हवाओं के साथ बारिश होने लगी और ओले भी गिरे। भोपाल, ग्वालियर, सागर, गुना, अशोकनगर और दमोह में भी पानी गिरा। बड़वानी में खड़कल गांव में आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक की मौत हो गई। वहीं उसका 10 साल का बेटा घायल हो गया। दूसरी ओर प्रदेश के दूसरे इलाकों में गर्मी का दौर भी जारी रहा। खजुराहो सबसे गर्म रहा। यहां तापमान 45.4 डिग्री दर्ज किया गया। जबलपुर में भी झुलसाने वाली गर्मी पड़ रही है।

आमतौर पर मई के आखिरी में मध्यप्रदेश में तेज गर्मी पड़ने का ट्रेंड है। ग्वालियर में 47 डिग्री तो भोपाल में पारा 46 डिग्री तक पहुंच जाता है। इंदौर, जबलपुर-उज्जैन समेत बाकी जिले भी गर्म रहते हैं, लेकिन इस बार ऐसा नहीं है। प्रदेश में 2 सिस्टम एक्टिव हैं। इसके चलते मई में गर्मी से थोड़ी राहत है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि मई के आखिर में ऐसा ही मौसम रहेगा। इस कारण टेम्प्रेचर भी लुढ़क जाएगा।

भोपाल में दिन में तेज गर्मी, शाम को बारिश

राजधानी भोपाल में दोपहर तक तेज गर्मी रही। इसके बाद बादल छा गए। तेज हवाएं चली और बूंदाबांदी शुरू हो गई। वहीं शाम को तेज बारिश होने लगी। रविवार शाम को भी भोपाल में तेज हवाएं चली थी। साथ ही कहीं कहीं बूंदाबांदी हुई थी।

विदिशा में ओले गिरे

विदिशा में सोमवार सुबह से मौसम सामान्य था। दोपहर बाद अचानक मौसम बदला और बारिश होने लगी। जिले के कुछ ग्रामीण इलाकों में ओले गिरे। बारिश के बाद मौसम ठंडा होने से लोगों को गर्मी से निजात मिली।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.