क्षत्रिय महिलाओं ने महाराणा प्रताप की मनाई जयंती

 

मुन्ना बक्श ब्यूरो चीफ

बांदा।वीर शिरोमणि क्षत्रिय सम्राट महाराणा प्रताप जी की जयंती आज (ज्येष्ठ मास शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि) को महाराणा प्रताप चौक बांदा में फोटो पर माल्यार्पण व दीप प्रज्जवलित कर अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की महिला प्रकोष्ठ बांदा के द्वारा मनाई गई, जिसमे सभी क्षत्रानियों ने महाराणा प्रताप के आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया।
नंदिता चौहान ने कहा कि महिला क्षत्रिय समाज के इस समारोह ने एक महत्वपूर्ण संदेश दिया है कि महिलाएं समाज के स्तम्भ होती हैं और उनका योगदान न केवल अपने परिवार और समाज के लिए महत्वपूर्ण है, बल्कि उनकी अद्वितीयता और साहस से वे राष्ट्रीय स्तर पर भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती हैं। इस समारोह के माध्यम से महिलाएं एकजुट होकर अपने पूर्ण पोतेंशियल को पहचानती हैं और समाज में सामरिक प्रतिभा, नेतृत्व और समर्पण का संदेश देती हैं।
अनीता सिंह ने कहा कि समारोह में महिला क्षत्रिय समाज के सदस्यों के साथ-साथ बच्चे, युवा और वृद्ध भी शामिल हुए। यह समारोह उन्हें महाराणा प्रताप जी के वीरता और देशभक्ति के प्रतीक के रूप में जागरूक करता है। इसके साथ ही, इस समारोह ने नवयुवकों में एक राष्ट्रप्रेमी और वीरता के भाव का विकास किया है।जिसमें श्रीमती मंजूषा सिंह, अनीता सिंह, सुश्री डॉ. नंदिता चौहान, श्रीमती प्रेमा सिंह, प्रिया सिंह, पुष्पा सिंह, अर्चना सिंह, सीमा सिंह, वंदना सिंह, कुसुम सिंह, मंजू सिंह, उमा सिंह आदि अनेक क्षत्रानियां उपस्थित रहीं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.