खबर का असर: स्ट्रीट लाइट जलने से गुलज़ार हुआ लाला बाजार – मैदान में रात के समय रोशनी आने से आस-पास के लोगों में खुशी – बच्चों ने क्रिकेट व वालीबाल खेलना फिर किया शुरू

नफीस जाफ़री

फतेहपुर। नगर पालिका परिषद के अंतर्गत आने वाले वार्ड नं. 20 सैय्यदवाड़ा के लाला बाजार मैदान में लगी स्ट्रीट लाइट कई वर्षों से खराब पड़ी थी। जिसके चलते इस मैदान में अंधेरा छाया रहता था। इसकी खबर हिंदी दैनिक न्यूजवाणी से प्रमुखता से प्रकाशित की। जिसका असर यह हुआ कि नगर पालिका कर्मियों ने तत्काल इस स्ट्रीट लाइट को दुरूस्त कर दिया। लाइट ठीक हो जाने से लाला बाजार मैदान एक बार फिर गुलजार हो गया है। जिससे आस-पास के रहने वाले लोगों में जहां खुशी है वहीं बच्चों ने एक बार फिर से इस मैदान पर क्रिकेट व वालीबाल खेलना शुरू कर दिया है।
बताते चलें कि नगर पालिका परिषद ने कई वार्डों समेत प्रमुख चौराहों को रात के समय जगमगाने के लिए स्ट्रीट लाइटें लगवाई हैं, लेकिन यह स्ट्रीट लाइटें तकनीकी खराबी के कारण कई स्थानों पर बंद पड़ी हुई हैं। जिसमें सैय्यदवाड़ा वार्ड के लाला बाजार मैदान में लगी स्ट्रीट लाइट भी शामिल थी। इस खबर को न्यूजवाणी समाचार पत्र ने अपने अंक में प्रमुखता से प्रकाशित कर पालिका के अधिकारियों व कर्मचारियों को जगाने का काम किया था। जिसका नतीजा यह हुआ कि पालिका कर्मी लाला बाजार मैदान पहुंचे और खराब पड़ी स्ट्रीट लाइट को दुरूस्त करने का काम किया। खंभे में लगी चार लाइटों में तीन लाइटें जल जाने से अब यह मैदान एक बार फिर से गुलजार हो गया है। स्ट्रीट लाइट के जल जाने से आस-पास के लोगों में खुशी का माहौल है। लोगों का कहना रहा कि काफी समय से इस मैदान की स्ट्रीट लाइट खराब पड़ी हुई थी। जिसको बनवाने की सुधि कोई नहीं ले रहा था। समाचार पत्र ने जब यह खबर प्रकाशित की तो पालिका के अधिकारियों व कर्मचारियों की नींद खुली और आज यह लाइट बनकर तैयार हो गई है। जिससे अब रात के समय भी इस मैदान में उजाला है। जिसके कारण आज उनके बच्चों ने एक बार फिर से क्रिकेट समेत अन्य खेल की गतिविधियांें को शुरू कर दिया है। सभी ने समाचार पत्र के साथ-साथ पालिका कर्मियों का शुक्रिया अदा किया।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.