विडंबना: एक नल की टोंटी के सहारे यात्री – भीषण गर्मी में गला तर करने के लिए जेब करनी पड़ रही ढीली – व्यापार मंडल ने मंदिर के समीप बने मूत्रालय को हटाने की उठाई मांग

फतेहपुर। भीषण गर्मी के बीच यात्रियों को सबसे अधिक ठंडे पानी की दरकार रहती है लेकिन रोडवेज बस परिसर की हालत यह है कि यहां ठंडा पानी तो दूर गर्म पानी पीने के लिए भी यात्री तरस रहे हैं। क्योंकि गला तर करने के लिए बनाया गया सात टोंटी वाला जलापूर्ति स्थान मात्र एक टोंटी के सहारे चल रहा है। यात्रियों को गला तर करने के लिए जेब ढीली करनी पड़ रही है। उधर व्यापार मंडल ने मंदिर के समीप बने मूत्रालय को हटवाये जाने की मांग की है।
व्यापार मंडल के संस्थापक अध्यक्ष किशन मेहरोत्रा ने बताया कि चिलचिलाती धूप में केवल शीतल जल ही राहत देता है लेकिन विडंबना यह है कि ज्वालागंज रोजवेज बस स्टैंड में यात्रियों की जलापूर्ति के लिये बने सात टोंटी वाले जलापूर्ति स्थान में मात्र एक टोंटी चल रही है। बिना पानी के यात्री परेशान हो रहे हैं। बीस रुपये की पानी की बोतल न खरीद पाने वाले यात्री बिना जलापूर्ति के बिलख रहे हैं। रोडवेज प्रशासन सब कुछ देख कर भी अनदेखी कर रहा है। शायद कारण कुछ और हो सकता है। दूसरी तरफ रोडवेज बसस्टैंड परिसर में बने अराध्य श्री हनुमान मंदिर के ठीक सामने मूत्रालय का निर्माण है। दुर्गंध के कारण भक्तगणों की आस्था को ठेस पहुंचती है। जिसको हटाने की मांग उद्योग व्यापार मंडल अनेक बार कर चुका है लेकिन रोडवेज प्रशासन हर समस्या को अनदेखी किये हुए है। बताया कि पूर्व जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे द्वारा स्थापित हनुमान मंदिर भक्तो की आस्था का प्रतीक है। जहां भीषण बदबू की वजह से भक्तगण विचलित हैं। रोडवेज परिसर की दो ज्वलंत समस्या पेयजलापूर्ति का व्यवस्थित संचालन व हनुमान मंदिर के सामने आवंटित मूत्रालय का स्थानांतरण यात्रियों एवं भक्तो की सुविधा में सहायक हो सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.