विदेशों की गाय देती दूध, भारत की गाय लेती वोट: भूपेश बघेल – आगामी लोकसभा चुनाव में विपक्षी दल एकजुट होकर भाजपा का करंेगे देश से सफाया – छत्तीसगढ़ में गोबर से बिजली उत्पादन करके किसानों को दी जा रही 400 यूनिट फ्री बिजली

फतेहपुर। छत्तीसगढ़ प्रांत के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि विदेशों की गाय जहां दूध देने का काम करती है वहीं भारत की गाय महज वोट की खातिर इस्तेमाल की जाती है। उनके प्रांत में सरकार किसानों से गोबर व गौमूत्र खरीदकर कंपोजिट खाद का निर्माण कर रही है। आगामी लोकसभा चुनाव में सभी विपक्षी दल एकजुट होकर तानाशाह भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का काम करेंगे।
रविवार को अमौली ब्लाक के बुढ़दा ग्राम में आयोजित श्री राम कथा में मुख्य अतिथि के रूप में छत्तीसगढ़ प्रांत के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शिरकत की। सर्वप्रथम जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी ने उनके आगमन पर स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने दीप प्रज्जवलन करके कार्यक्रम की शुरुआत की। महाराज जी ने बताया कि छत्तीसगढ़ की सरकार किसानों की हालत पर विशेष कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ भगवान राम व माता कौशिल्या जी गाँव है। जिससे हम सभी भगवान रामजी और कौशिल्या माता को पूजते हैं। वह किसान हैं और गाँव के रहने वाले हैं। जब भी स्कूल जाते थे तो पहले गौधाम जाते थे। विपक्ष ने बताया कि यहां पर गाय के नाम पर राजनीति होती है। हमारी सरकार दो रुपये में गोबर और चार रुपये लीटर गौमूत्र किसानों से खरीद कर कम्पोजिट खाद का निर्माण कर रही है। अब तक 28 लाख कुंटल खाद का निर्माण किया जा चुका है। गोबर से बिजली उत्पादन करके किसानों को 400 यूनिट बिजली फ्री में उपलब्ध कराई जाती है। सबसे ज्यादा किसानों को गन्ना और धान की कीमतों के उचित मूल्य दिया जाता है। जो बच्चे इंटर पास करके बेरोजगार हैं, उनको बेरोजगारी भत्ता देने का काम हमारी सरकार कर रही है। श्री बघेल ने कहा कि विदेशों की गाय दूध देने का काम करती है जबकि हिंदुस्तान की गाय वोट लेने का काम कर रही है। उत्तर प्रदेश की गौशालाओं की हालत बद से बदतर है। यहां प्रतिदिन गोवंशों की मौतें हो रही हैं लेकिन योगी सरकार गौशाला के नाम पर वोट की राजनीति कर रही है। उन्होने कहा कि गौशालाएं चलाने वाले मोटे ताजे हो गये हैं और यहां की गाय दुबली पतली हो गई है। उन्होने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 में विपक्ष एकजुट होकर एक बड़ी शक्ति के रूप में उभरकर आयेगा और पूरे देश से भाजपा का सफाया करने का काम करेगा। संचालन उमेश त्रिवेदी ने किया। एसडीएम बिंदकी ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।
इनसेट-
कथा सुनने के लिए श्रद्धालुओं का लगा तांता
अमौली/फतेहपुर। विकास खंड क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत बुढ़दा में चल रहे श्री रुद्र महायज्ञ महोत्सव में शंकराचार्य शिक्षा मंडल सम्पूर्ण भारत वर्ष द्वारा आयोजित श्री महा मृत्युंजय रुद्र महायज्ञ कार्यक्रम में जगत गुरु शंकराचार्य स्वामी एवं प्रख्यात कथा वाचक आत्मानंद सरस्वती महाराज द्वारा कथा का आयोजन किया जा रहा है। दूर-दूर से श्रद्धालुओं का कथा सुनने के लिए तांता लगा रहा। श्री रामकथा के दौरान व्यास पीठ पर सुशोभित जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी आत्मानंद सरस्वती ने विभिन्न पौराणिक कथाओं एवं प्रेंरणादायी प्रसंगों के माध्यम से उपस्थित जनसमुदाय को ईश्वर की अलौकिक महिमा दिग्दर्शन कराया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.