प्रयागराज को एक और पुल की सौगात, सलोरी से हेतापट्टी तक गंगा पर नए पुल का सीएम योगी ने दिया आश्वासन

प्रयागराज।  आने वाले दिनों में संगम नगरी को गंगा पर एक और पुल की सौगात मिल सकती है। यहां सलोरी से हेतापट्टी के बीच गंगा पर नया पुल बनाए जाने की तैयारी है। तकरीबन पांच किलोमीटर लंबे इस पुल की कुल लागत 788 करोड़ रुपये की रहेगी। इस पुल को लेकर सोमवार को शहर उत्तरी विधायक हर्षवर्धन बाजपेयी और उनके पिता एवं पूर्व विधायक अशोक बाजपेयी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की।

मुलाकात के बाद हर्ष ने बताया कि शास्त्री पुल पर भारी ट्रैफिक को देखते हुए सीएम ने भी इस पुल के निर्माण के लिए जल्द से जल्द प्रक्रिया शुरू किए जाने का आश्वासन दिया है।

संगम नगरी में अभी वर्तमान में गंगा पर चंद्रशेखर आजाद सेतु और शास्त्री पुल है। इन दोनों ही पुलों पर भारी ट्रैफिक लोड है। इसी वजह से मलाक हरहार से स्टेनली रोड को जोड़ने के लिए गंगा पर सिक्स लेन पुल का निर्माण वर्ष 2021 से जारी है। अब इसी क्रम में शास्त्री पुल पर ट्रैफिक लोड कम करने के लिए सलोरी से हेतापट्टी के बीच गंगा पर नए पुल का निर्माण होना है।

वर्ष 2021 में हुए जिला पंचायत चुनाव के बाद से ही यह पुल बनाए जाने की चर्चा है। विधायक हर्ष वर्धन बाजपेयी का कहना है कि पीडब्ल्यूडी की कार्यसूची में इस पुल को शामिल कर लिया गया है। सोमवार का सीएम आवास पर हुई मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आश्वस्त किया इस पुल का निर्माण कार्य जल्द से जल्द शुरू करवाया जाएगा।

हर्ष ने बांध स्थित लेटे हुए हनुमान जी मंदिर को काशी विश्वनाथ कॉरीडोर की तर्ज पर विकसित करने का भी सुझाव सीएम के समक्ष रखा गया। सीएम योगी ने इस दौरान अशोक बाजपेयी से निकाय चुनाव समेत तमाम मुद्दों पर बात की। सीएम को बताया गया कि महापौर प्रत्याशी को सर्वाधिक 62 हजार वोट शहर उत्तरी विधानसभा से मिले। इस दौरान सीएम ने कहा कि अब लोकसभा चुनाव निकट है इसलिए आप सभी तैयारियों में जुट जाएं।

सलोरी से हेतापट्टी के बीच पुल निर्माण के बाद हेतापट्टी को लखनऊ के गोमती नगर की तर्ज पर विकसित करने की योजना है। गंगा पर नए पुल का निर्माण आईईआरटी के अयोध्या छात्रावास और बड़ा बघाड़ा के बीच वाले स्थान से शुरू हो सकता है। फोर लेन के इस पुल की यही से शुरूआत होगी, जो हेतापट्टी तक जाएगा। इसके अलावा थरवई, बहरिया, सिकंदरा, फैजुल्लापुर, सहसों, रामनगर, गारापुर, सराय चंडी सहित जौनपुर की ओर से आने वाले वाहनों को शास्त्री पुल आने की जरूरत नहीं होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.