केमिकल से भरा टैंकर देर रात बेकाबू होकर एक होटल और दुकान के अंदर जा घुसा इसी दौरान टैंकर में लगी आग, दो लोगो की जलकर हुई मौत

 

राजस्थान में एक केमिकल से भरा टैंकर देर रात बेकाबू होकर बाड़मेर के पास मेगा हाईवे से नीचे उतर गया। फिर एक होटल और दुकान के अंदर घुस गया। इस दौरान टैंकर में आग लग गई और इसमें दो लोग जिंदा जल गए। आग ने 5 दुकानों को भी चपेट में ले लिया। घटना बाड़मेर जिले के सिणधरी कस्बे के सर्किल की है।

घटना मंगलवार रात करीब 10:15 बजे की है। फायर ब्रिगेड की टीम ने रात करीब 1 बजे आग पर काबू पाया। हालांकि केमिकल से धुंआ बुधवार सुबह तक निकलता रहा। मौके पर जिला कलेक्टर अरुण पुरोहित, एसपी दिगंत आनंद, बालोतरा एडीएम अश्विनी पंवार, सिणधरी एसडीएम रामसिंह गुर्जर, तहसीदार ममता लहुआ, बालोतरा एएसपी, सीताराम खोजा, सिणधरी थानाधिकारी सुरेंद्र चौधरी सहित जिले के तमाम अधिकारी भी पहुंचे।

तहसीलदार ममता लहुआ ने बताया- केमिकल से भरा टैंकर गुजरात से बालोतरा की तरफ जा रहा था तभी रात करीब 10:15 बजे टैंकर का टायर फटा। इससे टैंकर बेकाबू होकर होटल और दुकान के अंदर घुस गया। केमिकल रिसाव होने से आग पर कंट्रोल पाना मुश्किल हो रहा था। बाद में फायर बिग्रेड की 5 गाड़ियां और पानी के टैंकरों की मदद से करीब 2 घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका।

सिणधरी थानाधिकारी सुरेंद्र चौधरी के मुताबिक करीब डेढ़ बजे दो लोगों के जिंदा जलने की पुष्टि हुई। इसमें एक होटल पर बैठा हुआ व्यक्ति और एक टैंकर ड्राइवर है। इसके अलावा हादसे के समय होटल में कितने लोग थे, पता लगाया जा रहा है। मृतकों की संख्या बढ़ सकती है, रेस्क्यू जारी है।

फायर बिग्रेड मौके पर पहुंची, तब तक आग विकराल हो चुकी थी। आसपास के लोगों ने ट्रैक्टर-टैंकरों से आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन केमिकल होने से खतरा ज्यादा था। ललिता टी स्टॉल, सुभाष मेडिकल, मरुधर ट्रैवल्स, न्यू बाबा रामदेव टी स्टॉल व वीर तेजाजी होटल समेत करीब 5 दुकानों को आग ने चपेट में ले लिया। सिणधरी में लंबे समय से दमकल की मांग की जा रही है।

प्रशासन ने आग बढ़ती देख दुकानों के पीछे बसी कच्ची बस्ती को खाली करवाया। वहीं, स्थानीय लोगों व जनप्रतिनिधि ने होटल के पीछे की तरफ से खिड़की तोड़कर लोगों को बाहर निकाला। वहीं, घटना के बाद मेगा हाईवे पर दोनों तरफ जाम लग गया। सिणधरी कस्बे के सर्किल के दोनों तरफ वाहनों की लंबी लाइनें लगी रहीं। करीब पांच घंटे बाद जाम खुलवाया जा सका।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.