छात्रा का अपहरण कर सूरत ले गया था युवक, दुष्कर्म की कोशिश में विरोध पर पेट्रोल डालकर जलाया अब दो महीने जंग लड़ने के बाद हुई मौत

 

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में छात्रा दो माह तक जंग लड़ते हुए मंगलवार को जिंदगी की जंग हार गई। जनवरी माह के अंत में एक युवक ने छात्रा का अपहरण किया और सूरत ले जाकर दुष्कर्म की कोशिश की। विरोध करने पर पेट्रोल डालकर जला दिया था। लखनऊ में उसका इलाज चल रहा था। पुलिस इस मामले में दो आरोपियों को जेल भेज चुकी है।

जानकारी के मुताबिक, जयसिंहपुर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की छात्रा का 30 जनवरी को कोतवाली क्षेत्र के बहरी गांव निवासी महावीर उर्फ बीरे ने अन्य लोगों की मदद से अपहरण कर लिया। युवक छात्रा को सूरत भगा ले गया था। पिता की तहरीर पर युवक समेत अन्य के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज हुआ। दो माह बाद 28 मार्च को महावीर व उसके मालिक ने छात्रा के साथ दुष्कर्म करने की कोशिश की और विरोध करने पर आरोपियों ने उस पर पेट्रोल डालकर जला दिया।

आरोपी ने ही छात्रा के पिता को फोन पर घटना की सूचना दी। इसके बाद 29 मार्च को पीड़िता के पिता ने एसपी सोमेन वर्मा से मुलाकात कर पूरी घटना बताई। एसपी के आदेश पर पुलिस टीम ने सूरत के अस्पताल से जाकर गंभीर हालत में छात्रा को वापस लेकर आए। फिर लखनऊ के सिविल अस्पताल में उसका इलाज शुरू हुआ।

सीओ प्रशांत सिंह के नेतृत्व में एसपी ने तीन टीम गठित की जिसने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सूरत सहित अन्य जगहों पर दबिश दी। पुलिस ने महावीर उर्फ बीरे व विवेक निषाद पुत्र धनीराम निवासी रामनाथपुर थाना जयसिंहपुर को गिरफ्तार जेल भेज दिया था। छात्रा 60 प्रतिशत तक जल चुकी थी। उसे 16 मई को घर वापस लाया गया था। मंगलवार दोपहर अचानक उसकी तबीयत बिगड़ी तो परिजन उसे बिरसिंहपुर अस्पताल लेकर पहुंचे जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.