खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का क्लोजिंग सेरेमनी 03 जून को बीएचयू के टेक्नो पवैलियन आईआईटी जिमखाना ग्राउंड में होगा।उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होंगे मुख्य अतिथि।

रोहित सेठ 

 

 

 

 

*जिलाधिकारी ने क्लीजिंग सेरेमनी के तैयारियों की समीक्षा की

*अधिकारी अपने सौपे कार्य को समय से पूर्ण कर ले-एस. राजलिंगम

 

वाराणसी। खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का क्लोजिंग सेरेमनी बीएचयू के टेक्नो पवैलियन आईआईटी जिमखाना ग्राउंड में 03 जून को होगा। सायं 07 बजे से आयोजित इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुख्य अतिथि होंगे। जिसमे 5000 से अधिक लोग प्रतिभाग करेंगे।

जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने बुधवार को रायफल क्लब सभागार में अधिकारियों के साथ क्लीजिंग सेरेमनी की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने फुलप्रूफ तैयारी पर विशेष जोर देते हुए निर्देशित किया अपने-अपने सौपे गये कार्यों को प्राथमिकता पर पूरा कर लें। कार्यक्रम में आने वाले लोगो को समय से इंट्री सुनिश्चित कराये जाने एक निर्देश दिया। इंट्री 2 गेटों से होगी। कार्यक्रम स्थल पर मोबाइल टॉयलेट की व्यवस्था कराये जाने हेतु नगर निगम के अधिकारी को निर्देशित किया। पेयजल की समुचित व्यवस्था जिला पूर्ति अधिकारी करायेगे। उन्होंने पुलिस के अधिकारी को निर्देशित किया कि यातायात की व्यवस्था हर हालत में सुगम हो, किसी भी प्रकार की परेशानी किसी को न होने पाये। भीषण गर्मी के दृष्टिगत कार्यक्रम स्थल पर पंखे की व्यवस्था कराये जाने का भी आयोजकों को निर्देशित किया।

बताते चले कि कि खेलों इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स कि शुरुआत 26 मई को हुई। इसका समापन 3 जून को वाराणसी में हो रहा है। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के पहले ही योग का महाकुंभ आकर्षण का केंद्र होगा। खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स अंतर्गत भारतीय खेल प्राधिकरण और उत्तर प्रदेश खेल विभाग ने काशी हिंदू विश्वविद्यालय में 2 खेलों का आयोजन किया। इसमें तीन दिवसीय रेसलिंग प्रतियोगिता का समापन हो चुका हैं। वहीं, अब 1 जून गुरुवार से तीन दिवसीय योगासन प्रतियोगिता का आगाज होने जा रहा है। यह प्रतियोगिता आईआईटी बीएचयू के रमेश श्रीनिवासन स्टूडेंट एक्टिविटी सेंटर के इंडोर हॉल में आयोजित की जाएगी। गौरतलब हैं कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूरे दुनिया में योग को पहुंचाया है। अब उनके संसदीय क्षेत्र में योगासन प्रतियोगिता का आगाज गुरुवार से हो रहा है। योगासन प्रतियोगिता के समापन के दिन ही 03 जून को खेलो इंडिया का समापन भी होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.