छत्तीसगढ़ में जारी है लू का कहर अभी नहीं गर्मी से राहत, मौसम विभाग ने 8 जिलों में जारी किया अलर्ट

 

छत्तीसगढ़ में पिछले सप्ताह हुई बूंदाबांदी के बाद अब गरमी चरम पर पहुंचने वाली है। प्रदेश में 13 जून तक गरमी से कोई राहत नहीं होगी। इस दौरान लू और तेज गरमी लोगों को परेशान करती रहेगी।

पिछले तीन दिनों प्रदेश में गर्मी का कहर लगातार जारी है। जून के पहले ही दिन तापमान 43 डिग्री तक पहुंच गया है। प्रदेश के कई स्थानों पर लू चलने की भी संभावनाएं जताई गई है,

वही मौसम विभाग का कहना है कि 10 जून तक प्रदेश में हालात सामान्य बने रहेंगे और मानसून के प्रदेश में दस्तक देने तक तापमान इसी तरह रहेंगे।

फिलहाल प्रदेश में हवाओं के कारण गर्मी बढ़ने की आशंका है, साथ ही कुछ क्षेत्रों में लू की स्थिति भी बन सकती है। खास बात ये है कि छत्तीसगढ़ में मानसून इस वर्ष देरी से दस्तक देगी।

अनुमान लगाया जा रहा है कि प्रदेश में मानसून 16 जून तक पहुंच सकती है। इसी बीच छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। प्रदेश में लू चलने की चेतावनी जारी की गयी है।

आगामी 48 घंटे प्रदेश में लू चलने की चेतावनी दी गयी है। मौसम विभाग के मुताबिक राजनांदगांव, रायपुर, बलौदाबाजार, दुर्ग, जांजगीर-चांपा, रायगढ़, महासमुंद और मुंगेली जिलों में एक-दो स्थानों में ग्रीष्म लहर की चेतावनी दी गयी है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.