दो दिन बाद कुँए से मिला घर से लापता युवती का शव परिजनों ने बताया प्रेम प्रसंग में आत्महत्या का मामला

 

न्यूज़ वाणी ब्यूरो शोएब खान

 

दुर्गावती कैमूर ज़िला के स्थानीय थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत कल्याणपुर अंतर्गत टोला जैदपुरा से एक युवती का शव बरामद हुआ । प्राप्त जानकारी के अनुसार बृहस्पतिवार की देर शाम अनुसार मंगल पांडे की 18 वर्षीय पुत्री रागनी पांडे 30 मई से लापता थी ।जिसकी खोजबीन परिवार वाले कर रहे थे ।लेकिन लाख खोजने के बावजूद भी युवती का पता नहीं चल पाया । बृहस्पतिवार की शाम युवती के घर के पास सटे कुएं से ग्रामीणों को बदबू आ रही थी। जिसके बाद कुएं के पास जाकर लोगों ने देखा तो एक युवती का शव कुएं में पड़ा हुआ है ।जिसके बाद ग्रामीणों ने मृतका के परिजनों को इसकी सूचना दी इसके बाद परिजन आए तो देखे की एक युवती का शव पानी में है। जो डूबने से फूल चुका है ।जिसके बाद आसपास के लोगों की मदद से शव को बाहर निकाला गया तो मंगल पांडे की पत्नी ने उसको पहचान लिया और कहा कि यह तो मेरी ही बेटी है जो पिछले 2 दिनों से लापता थी ।
उसके बाद वह जोर-जोर से चिल्लाकर होने लगी । इस घटना की सूचना परिजनों के द्वारा स्थानीय थाने को दी गई जिसके बाद मौके पर पहुंचकर पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर भभुआ पोस्टमार्टम के लिए भेजा। लेकिन शव सड़ जाने के कारण जिला सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम करने से मना कर दिया गया। जिसके बाद शव को पुनः दुर्गावती थाना ले आया गया एवं उसके बाद शव को पटना पीएमसीएच में पोस्टमार्टम करने के लिए रेफर कर दिया गया । इस घटना के संबंध में मृत युवती के मंगल पांडे द्वारा थाने में एक आवेदन दिया गया है ।जिसमें युवती के प्रेम प्रसंग के बारे में जिक्र किया है और बताया गया है कि प्रेम प्रसंग के चक्कर में ही मेरी पुत्री ने कुएं में कूदकर आत्महत्या की है ।
उन्होंने बताया कि रामगढ़ थाना क्षेत्र के सादुल्लापुर गांव के रहने वाले प्रियांशु पांडे पिता राम जी पंडा पिछले कई महीनों से एक दूसरे से घुले मिले हुए थे। दोनों के बीच में प्रेम संबंध बन चुका था। लेकिन जब बात शादी की आई तो प्रेमी ने मेरी बेटी के साथ शादी करने से मना कर दिया ।जिसके बाद वह नासमझी में ऐसा कठोर उठाकर अपनी आत्महत्या कर ली । ज्ञात हो कि लड़की के पिता हैदराबाद रहकर प्राइवेट कंपनी में नौकरी करते हैं और मृत युवती अपनी मां और दादा के साथ अपने घर पर रहती थी । मृतका के पति ने बताया कि मेरी बेटी के प्रेमि की बहन का घर मेरे घर से सटा हुआ है जो यहां आने जाने के दौरान ही एक-दूसरे के नजदीक आ गए। लेकिन जब बात शादी करने की आई तो उसकी बहन और लड़के के परिवार और लड़का सभी लोग शादी करने से इनकार कर दिए और अंततः मेरी बेटी इस दुनिया में नहीं रही ।
इस संबंध में थाना अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ने बताया कि इस मामले में आवेदन प्राप्त हुआ है। यह मामला प्रेम प्रसंग से संबंधित है जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ पुलिस कानूनी कारवाई करेगी ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.