विश्व हिंदू महासंघ योगी जी के जन्मदिन को हिंदू स्वाभिमान दिवस के रूप में मनाएगा. डॉ गीता रानी।

रोहित सेठ

 

 

 

 

वाराणसी।  डॉ गीता रानी प्रदेश मंत्री विश्व हिंदू महासंघ ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि विश्व हिंदू महासंघ प्रदेश कार्यकारिणी की वर्चुअल बैठक प्रदेश अध्यक्ष भिखारी प्रजापति की अध्यक्षता में हुई । बैठक में गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ जी महाराज के आगामी ५ जून को ५२ वें वर्ष में प्रवेश करने पर साप्ताहिक जन्मोत्सव कार्यक्रमों पर चर्चा की गई । तय किया गया कि, योगी जी का जन्मोत्सव हिंदू स्वाभिमान दिवस के रूप में सम्पूर्ण उत्तर प्रदेश में धूमधाम से मनाया जाएगा।

डॉ गीता रानी प्रदेश मंत्री विश्व हिंदू महासंघ ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष भिखारी प्रजापति जी के निर्देशानुसार 5 जून को महासंघ के सभी साथी प्रातः काल स्नान ध्यान करके भगवान आदित्य सूर्य को जल देकर प्रार्थना करेंगे कि , लोक संन्यासी योगी आदित्यनाथ सूर्य जैसे प्रचंड आभा से युक्त , ऊर्जस्वी, तेजस्वी , यशस्वी , चिरायु व स्वस्थ हों। इसी कामना के साथ योगी जी के चित्र पर तिलक लगाकर प्रसाद वितरण करेंगे।

6 जून को गौ सेवा, 7 जून को वृक्षारोपण, 8 जून को साधु संतों का सम्मान , 9 जून को दीन दुखियों की मदद, 10 जून को हनुमान चालीसा , सुंदरकांड का पाठ व 11 जून को रक्तदान करेंगे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.