फतेहपुर में दो अलग अलग थाना क्षेत्र में दो विवाहिता महिलाओं की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत

 

फतेहपुर में दो अलग अलग थाना क्षेत्र में दो विवाहिता महिलाओं की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। जहां एक महिला का संदिग्ध परिस्थितियों में जहर खाने से मौत हुई, तो दूसरी महिला का संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी के फंदे पर शव लटका मिला है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। दोनों मृतक के परिजनों ने दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है।

जिले के जाफरगंज थाना क्षेत्र के हबीबपुर गांव के रहने वाले हसन की 20 वर्षीय पत्नी अल्फिया का घर के अंदर संदिग्ध परिस्थितियों में जहरीला पदार्थ खा लिया। परिजन हालत बिगड़ने पर नजदीकी अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टर ने कानपुर हैलट रेफर कर दिया। जिसकी रास्ते में मौत हो गई मृतका की तन्जिमा ने बताया कि हसन ने बेटी के साथ जबरन 28 अप्रैल 2023 को शादी किया था और मुझे मारपीट कर घर से निकाल दिया।

मां ने आरोप लगाया कि बेटी को रात में जहर देकर हत्या कर दिया गया है। इस मामले में थाना प्रभारी ने बताया कि एक महिला ने जहर खाकर आत्महत्या किया है। परिजन ने जहर देकर हत्या का आरोप लगाया है। शव का पोस्टमार्टम कराया गया है।

दूसरा मामला चांदपुर थाना क्षेत्र के बबई गांव का है जहां गांव के रहने वाले सुनील की 24 वर्षीय पत्नी सिया दुलारी का घर के अंदर कमरे में संदिग्ध परिस्थितियों में शव फांसी के फंदे पर लटका मिला इसकी सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका के भाई राज कुमार ने आरोप लगाते हुए कहा कि 17 जून 2022 को बहन की शादी बड़े धूमधाम से किया।

शादी के एक साल भी नही हुआ कि दो लाख रुपए की मांग करने लगे हमने समय मांगा तो बहन की रात में हत्या कर फांसी के फंदे पर लटका दिया।इस मामले में थाना प्रभारी ने बताया कि एक महिला का शव फांसी के फंदे पर घर के अंदर लटका मिला है।मृतका के भाई ने हत्या का आरोप लगाया है शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा।पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही होगी।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.