80 सीटों पर 4 लाख मुस्लिमों को जोड़ेगी भाजपा, लोकसभा चुनाव में BJP का मिशन ‘मोदी मित्र,’ 900 मदरसों में होगा योग दिवस

 

 

2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर सभी राजनीतिक दल मंथन कर रहे हैं। इसी बीच भाजपा ने यूपी में मिशन-80 के लिए नई रणनीति तैयार की है। लोकसभा चुनाव में यूपी की सभी 80 सीटें जीतने के लिए भाजपा मुस्लिम वोटर को साधने में जुट गई है। मिशन ‘मोदी मित्र’ के तहत हर लोकसभा सीट से 5-5 हजार मुस्लिमों को पार्टी मित्र बनाया जाएगा। इस तरह से 80 लोकसभा सीटों पर कुल 4 लाख मुस्लिमों को पार्टी से जोड़ने का लक्ष्य है।

वहीं, भाजपा मुस्लिम मोर्चा भी जनसंपर्क महा अभियान चलाएगी। इसके लिए 400 कार्यक्रम प्रमुख बनाए गए हैं। इनकी देख-रेख में यूपी के 900 मदरसों में 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा। भाजपा मुस्लिम मोर्चा के सदस्य सूफी विचारधारा के लोगों के साथ मदरसों में जाएंगे और मुस्लिमों से बातचीत करेंगे। उन्हें सरकार की योजनाओं के बारे में बताएंगे।

वेस्ट यूपी की 25 लोकसभा सीटों पर विशेष फोकस
वेस्ट यूपी की करीब 25 लोकसभा सीटें ऐसी हैं, जिन पर मुस्लिम मतदाताओं का सीधा प्रभाव पड़ता है। उन सीटों के लिए भाजपा का विशेष फोकस है। मेरठ, अमरोहा, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, नगीना जैसी सीटें जहां पर मुस्लिम समाज जिताने-हराने की भूमिका में रहता है, उन पर फोकस रहेगा।

”भाजपा ने बढ़ाया है दोस्ती का हाथ”
अशफाक सैफी ने बताया, ”भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार सबका साथ, सबका विकास और सबका प्रयास के साथ काम कर रही है। भाजपा ने बिना भेदभाव सबके लिए काम किया है। ऐसे में भाजपा ने मुस्लिम समाज के लिए दोस्ती का हाथ आगे बढ़ाया है। इसके तहत हर लोकसभा में 5 हजार मोदी मित्र बनाए जाएंगे। भाजपा ने नगर निकाय के चुनाव में बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के प्रत्याशियों को टिकट दिया। अब मुस्लिम समाज के डॉक्टर, इंजीनियर और अन्य प्रतिष्ठित लोगों को पार्टी से जोड़ा जाएगा। इसकी शुरुआत शनिवार से संभल में हुई।”

”मुस्लिम समाज के लिए सूफी सम्मेलन भी होंगे”
उन्होंने बताया, ”मिशन मोदी मित्र के तहत मुस्लिम समाज के संभ्रांत लोगों को जोड़ने के साथ मुस्लिम धर्म गुरुओं की भी मदद ली जाएगी। इसके लिए पसमांदा मुस्लिम समाज के धर्मगुरुओं की खास मदद ली जाएगी। जिलों के प्रमुख मदरसों के मौलवी और ऐसे धर्मगुरु, जिनकी समाज में पकड़ हो, उनके साथ मिलकर सूफी सम्मेलन कराए जाएंगे।”

”मुस्लिम समाज के मन से डर खत्म हो रहा”
अशफाक सैफी का कहना है कि अभी तक विपक्ष मुस्लिम समाज को डराकर वोट की राजनीति करता आ रहा है। मगर, अब विपक्ष की भय और भ्रम की राजनीति खत्म हो गई है। देश बदल रहा है। मुस्लिम समाज के मन से डर खत्म हो रहा है। मुस्लिमों को केंद्र और प्रदेश की हर योजना का पूरा लाभ मिल रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.