लखनऊ कोर्ट में पेशी पर लाए गए गैंगस्टर संजीव माहेश्वरी उर्फ ​​जीवा की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर की हत्या

 

लखनऊ के कैसर बाग स्थित कोर्ट में  दोपहर अज्ञात बदमाशों ने गैंगस्टर संजीव माहेश्वरी जीवा की गोली मारकर हत्या कर दी। फायरिंग के दौरान एक बच्ची को भी गोली लगी है।

हमलावर वकील की ड्रेस में थे और कोर्ट परिसर के बाहर वारदात को अंजाम दिया है। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है गैंगस्टर संजीव पूर्वांचल के भाजपा विधायक ब्रह्मदत्त द्विवेदी की हत्या के मामले में आरोपी था।हत्‍या के बाद कोर्ट के बाहर सनसनी फैल गई

संजीव जीवा अंतर राज्य गैंग का लीडर था। उसके खिलाफ हत्या, रंगदारी, लूट, डकैती, अपहरण, गैंगस्टर जैसी संगीन धाराओं में दो दर्जन मुकदमे दर्ज हैं। कोलकाता के एक व्यापारी के बेटे का अपहरण कर दो करोड़ की फिरौती मांगने से लेकर पूर्वांचल के विधायक ब्रह्मदत्त द्विवेदी और कृष्णानंद राय हत्याकांड में भी नाम आया था। संजीव जीवा लखनऊ जेल में बंद था।

 

जीवा माफिया डॉन प्रेम प्रकाश सिंह उर्फ मुन्ना बजरंगी के बेहद करीबी माना जाता था। जीवा पर विधायक कृष्णानंद राय तथा पूर्व मंत्री ब्रह्मदत्त द्विवेदी की हत्या का भी आरोप है। भाजपा विधायक कृष्णानंद राय की हत्या के आरोपी मुन्ना बजरंगी की जेल में हत्या के बाद से ही सह अभियुक्त संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई थी।

हाल ही मे प्रशासन ने उसकी  संपत्ति कुर्क की थी। जीवा मुजफ्फरनगर का रहने वाला था। जीवा के पास हथियार जूटाने का तिकड़मी नेटवर्क था  इसी कारण उसे अंसारी का सपोर्ट था। और फिर जीवा का नाम कृष्णा नंद राय हत्याकांड मे भी आया।

जीवा जेल से ही गैंग आपरेट करता था। उस पर 2017 मे कारोबारी अमित दीक्षित उर्फ  गोल्डी  हत्याकांड मे शामिल होने का आरोप लगा। इसमें जांच के बाद अदालत ने जीवा समेत 4 आरोपियों को उम्र कैद की सजा सुनाई थी।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.