आउटसोर्स स्वास्थ्य कर्मियों ने कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन – तीस जून को समाप्त हो जायेंगी सेवाएं – मेडिकल कालेज में समायोजित करने की मांग

फतेहपुर। कोविड-19 महामारी के दौरान आउटसोर्स पर रखे गये स्वास्थ्य कर्मियों की सेवाएं आगामी 30 जून को समाप्त हो रही हैं। सेवाएं समाप्त होने से चिंता में आये कर्मचारियों ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर जिलाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपकर मेडिकल कालेज में समायोजित किए जाने की मांग की।
जिलाधिकारी को दिये गये ज्ञापन में आउटसोर्स स्वास्थ्य कर्मचारियों ने बताया कि जनपद में कई 2021 से कार्यरत कोविड-19 एचआर के अंतर्गत चिकित्सा अधिकारी, एलटी, कम्प्यूटर आपरेटर, वार्ड ब्वाय, स्वीपर के पद पर तैनात होकर बहुत ही अतुलनीय योगदान दिया। कोविड महामारी की विभीषिका के दौरान जब स्वयं के परिवार वाले या आस-पड़ोस के लोग कोविड-19 से ग्रसित मरीज को छूना तो दूर पास आने से भी कतराते थे। उस मुश्किल घड़ी में कोरोना वीर योद्धाओं ने स्वयं एवं अपने परिवार की जान की परवाह किए बगैर, जोखिम भरा कार्य बड़े साहस और धैर्य के साथ निष्पादित किया। जिसकी प्रशंसा बड़े पैमाने पर उच्चाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों ने की। प्रधानमंत्री ने समय-समय पर की गई घोषणाओं में इसका जिक्र भी किया। मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री ने कर्मचारियों को कोरोना योद्धा की की संज्ञा दी। इसके बावजूद निदेशक के पत्र के अनुसार आउटसोर्स पर रखे गये स्वास्थ्य कर्मियों की सेवाएं तीस जून को समाप्त हो जायेंगी। जिससे जिले में तैनात 50 से 60 कर्मियों व उनके परिवारों का भविष्य अंधकारमय हो जायेंगा। मांग किया कि ऐसी स्थिति में आउटसोर्स कर्मचारियों को मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय व मेडिकल कालेज के पदों के सापेक्ष समायोजित कर न्याय दिलाया जाये। इस मौके पर रजनी, रितिक, रोहित, अंकित, सोमनाथ, प्रिंस, संदीप, नीरज, प्रांजुल कुशवाहा, शिवाशी, सूरज, इमरान, इंद्रभान, सुमन भी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.