पति कहता-मोटी हो, सुंदर भी नहीं दिखती, साथ नहीं रखेंगे, पीट-पीटकर किया अधमरा

 

समस्तीपुर में एक पति ने पत्नी को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। इससे भी मन नहीं भरा तो गला घोंटकर उसे मारने की कोशिश की। पति अक्सर उससे कहता कि तुम मोटी हो, सुंदर नहीं दिखती, तुम्हारे साथ नहीं रहना है।

इतना ही नहीं दो बेटियां होने को लेकर भी पति और ससुराल वाले ताने देते थे। पति कहता तुम्हारी कोख ठीक नहीं है, इसलिए तो बेटियां पैदा होती हैं। यह सब कहते हुए पति ने पत्नी काे लात-घूसों से पीटा और पीटते-पीटते बेहोश कर दिया।

पूरा मामला समस्तीपुर जिले के ताजपुर थाने के गुनाई बसही गांव का है। शुक्रवार को पति गोविंद सहनी ने अपनी पत्नी की बेरहमी से पिटाई कर दी।

महिला के भाई मिथिलेश और मुकेश सहनी का कहना है कि उसकी बहन दोपहर से फोन नहीं उठा रही थी। बहन के ससुराल के एक ग्रामीण ने उन्हें बताया कि उसकी बहन के साथ मारपीट हुई है। उसके बाद दोनों भाई शाम में बहन के ससुराल पहुंचे, तो उसके जीजा और परिवार के लोग घर पर नहीं मिले।

उसकी बहन बेहोश पड़ी थी, जिसके बाद उसे अस्पताल लाया गया। फिलहाल सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में उसका इलाज चल रहा है।

5 साल पहले हुई थी शादी

मिथिलेश और मुकेश सहनी ने बताया कि उनकी बहन की शादी साल 2018 में वैशाली जिले के पातेपुर थाने के नीरपुर कुसही गांव में गोविंद सहनी से हुई थी। कुछ दिनों तक सब ठीक रहा। उसकी बहन की पहली संतान बेटी हुई। यहीं से प्रताड़ना शुरू हुई।

करीब दो साल बाद उसकी बहन ने दूसरी बेटी को जन्म दिया। अब उसके ससुराल वाले हर मौके पर ताना देने लगे। कोख तक खराब बताने लगे।

6 महीने पहले अबॉर्शन भी कराया

छह माह पहले पति ने यह कहते हुए अबॉर्शन करा दिया गया कि तीसरी संतान भी बेटी होने वाली है। बहन के साथ रोज हो रही प्रताड़ना को लेकर गांव में कई बार पंचायत भी हुई, लेकिन प्रताड़ना का अंत नहीं हुआ।

अब जानिए पुलिस का क्या कहना है

नगर थानाध्यक्ष विक्रम आचार्या ने बताया कि महिला का अस्पताल में इलाज चल रहा है। हालात सुधरने के बाद बयान लिए जाएंगे। बयान के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी। हमने महिला सिपाही को बयान लेने के लिए निर्देश दिए हैं। इस मामले में परिवार ने कोई आवेदन नहीं दिया है। अस्पताल ने पुलिस को सूचना दी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.