मोदी सरकार ने नौ वर्षों के कार्यकाल में स्थापित किए नये कीर्तिमान: प्रकाश – भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर के साथ ही नजर आयेगी श्रीकृष्ण की जन्मस्थली – जिले में बह रही विकास की गंगा, सीवर लाइन पर कार्य योजना तैयार: साध्वी

फतेहपुर। शहर के महर्षि विद्या मंदिर के प्रांगण में भारतीय जनता पार्टी की ओर से केंद्र की मोदी सरकार के सफलतापूर्वक नौ वर्ष पूर्ण होने पर चलाये जा रहे कार्यक्रमों की श्रृंखला में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें उपस्थित अतिथियों के साथ ही केंद्रीय राज्यमंत्री ने केंद्र सरकार द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों का बखान किया। जिले में कराये जा रहे कार्यों को भी प्रस्तुत कर बताया गया कि सीवर लाइन पर कार्य योजना तैयार है। जल्द ही इस पर कार्य शुरू होगा।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र के अध्यक्ष प्रकाश पाल ने शिरकत की। विशिष्ट अतिथि के रूप में जिले की सांसद एवं केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने हिस्सा लिया। प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में बड़ी संख्या में भाजपाई मौजूद रहे। उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए श्री पाल ने कहा कि पूर्व की सरकारें देश वासियों को विकास से दूर रख निज परिवारों को विकसित करने में लगीं थीं। जबकि वर्तमान मे नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नौ वर्षाें से चल रही सरकार ने नित नये कीर्तिमान स्थापित किए हैं। आज जहां भगवान श्री राम का भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है वहीं काशी विश्वनाथ कारीडोर की दिव्यता का कोई सामी नहीं है। अब वह दिन दूर नहीं जब श्री कृष्ण जन्मस्थली पर भी भव्यता नजर आयेगी। श्री पाल ने कहा कि आज जम्मू काश्मीर से धारा 370 व 35 ए को हटाकर एक ऐसा संकल्प पूर्ण हुआ है जो हमारे लिए किसी कलंक के समान था। जिसको लेकर महापुरुष डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को बलिदान तक देना पड़ा। देश आज सामरिक दृष्टि से काफी मजबूत है। वहीं आन्तरिक सुरक्षा, रोजगार, शिक्षा, स्वावलंबन के साथ आगे बढ़ रहा है। सांसद व केन्द्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि नीति आयोग की सूची में फतेहपुर जनपद 112 नंबर पर था। केन्द्र सरकार ने इसे महत्वाकांक्षी जिलों में शामिल किया और आज विकास की ऊंचाई पर अपना यह जनपद पांचवे स्थान पर आ गया है। जिले को सड़क, पुल के साथ ही केन्द्रीय विद्यालय, मेडिकल कॉलेज, आईटीआई संवर्धन व पाइप लाइन से गैस सप्लाई के साथ ही सीवर लाइन पर कार्य योजना तैयार है। जिलाध्यक्ष आशीष मिश्रा ने प्रबुद्धजनों को संबोधित करते हुए कहा कि सभी को पता है कि पूर्व में फतेहपुर ने देश को प्रधानमंत्री तक दिया लेकिन जनपद में विकास का पहिया हिला तक नहीं। हम आज गर्व से कह सकते हैं कि भाजपा शासनकाल में ही स्वर्णिम चतुर्भुज योजना के तहत फोरलेन सड़क से फतेहपुर जुड़ा और वर्तमान की भाजपा सरकार द्वारा गांव, गरीब, किसान, मजदूर के लिए कल्याणकारी योजनाओं का सफल संचालन किया जा रहा है। वैश्विक महामारी कोरोना काल में सरकार व संगठन ने मिलकर देश समाज की खुलकर सेवा की। वहीं विपक्षियों के दर्शन तक नहीं हुये। कार्यक्रम संयोजक की जिम्मेदारी जिला उपाध्यक्ष अर्चना त्रिपाठी व सह संयोजक के साथ ही संचालन का दायित्व आनंद मान सिंह ने किया। इस अवसर पर पूर्व मंत्री रणवेन्द्र प्रताप सिंह, बिंदकी विधायक जय कुमार सिंह जैकी, पूर्व विधायक विक्रम सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष प्रभुदत्त दीक्षित, चन्द्र प्रकाश श्रीवास्तव, पुष्पराज पटेल, कुलदीप भदौरिया, प्रवीण कुमार सिंह, आशू सिंह के साथ ही अन्य प्रबुद्धजन मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.