किसान मजदूर आयोग का गठन किए जाने की उठी मांग – किसान मजदूर मोर्चा ने नहर कालोनी में धरना देकर पीएम व सीएम को भेजा ज्ञापन

फतेहपुर। किसान मजदूर आयोग का गठन किए जाने सहित किसानों व मजदूरों की अन्य समस्याओं को लेकर सोमवार को किसान मजदूर मोर्चा अराजनैतिक संगठन ने नहर कालोनी परिसर में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया तत्पश्चात जिलाधिकारी के माध्यम से प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर सभी मांगों को पूरा किए जाने की आवाज उठाई।
किसान मजदूर मोर्चा की कार्यवाहक तहसील अध्यक्ष सरोज पटेल की अगुवाई में पदाधिकारियों ने नहर कालोनी प्रांगण में धरना दिया। धरने को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि किसानों एवं मजदूरों की समस्याएं काफी समय से उठाई जा रही हैं लेकिन केंद्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इसलिए आज धरना-प्रदर्शन किया गया। तत्पश्चात प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को संबोधित चैदह सूत्रीय ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपकर मांग किया कि किसान मजदूर आयोग का गठन करके संवैधानिक दर्ज दिया जाये, किसानों की आय दोगुनी की जाये, कृषि यंत्रों व कृषि कार्य हेतु ट्रैक्टर के दाम आधे किए जायें, स्वास्थ्य बीमा की धनराशि पांच लाख से बढ़ाकर दस लाख की जाये, वृद्धा, विकलांग पेंशन की धनराशि बढ़ाकर प्रतिमाह पांच हजार की जाये, गरीबों को न्याय दिलाया जाये व धन उगाही बंद की जाये, मेडिकल कालेजों व इंजीनियरिंग कालेजों में भर्ती के दौरान जिले के बच्चों को प्राथमिकता दी जाये, ट्रैक्टर पर सवारिया लाने व ले जाने पर लगे प्रतिबंध को हटाया जाये, सरकारी अस्पतालों की स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर की जायें, प्रत्येक चैराहे पर शौचालय व पेयजल की व्यवस्था की जाये, ग्रामीण स्तर पर आवास और शौचालय की व्यवस्था की जाये, ट्यूबवेल कनेक्शनों की सही विद्युत रीडिंग भेजी जाये, किसानों का उत्पीड़न न किया जाये, बिंदकी बाईपास को अविलंब पूरा कराया जाये, चैडगरा से ललौली मार्ग को गड्ढा मुक्त कराया जाये, बिंदकी तहसील के गंगौली ग्राम सभा में चकरोड का निर्माण तत्काल कराया जाये। इस मौके पर राष्ट्रीय अध्यक्ष अमर सिंह पटेल, जयराम पटेल, सतेंद्र सिंह, नीरज पटेल, रामसागर, महावीर गौतम, राहुल, संतोष पटेल, ननकी पासवान, अर्पित पटेल, रामकरन, रूपनारायण, दीपक पटेल, मिथलेश कुमार पटेल, रामबरन, सरजू प्रसाद, सुधीर आर्या, विजय पटेल भी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.