अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के शार्प शूटर खान मुबारक की इलाज के दौरान हुई मौत, माफिया पर दर्ज हैं 40 से अधकि संगीन मुकदमें

 

यूपी के हरदोई में अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के शार्प शूटर खान मुबारक की जिला जेल में तबीयत बिगड़ने के बाद जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। खान मुबारक के ऊपर करीब 40 संगीन मुकदमे दर्ज हैं। प्रदेश सरकार उसकी करोड़ों की संपत्ति कुर्क कर चुकी हैं। अतीक अहमद, मुख्तार अंसारी, बृजेश सिंह और मुन्ना बजरंगी जैसे बाहुबली और माफिया से भी खान मुबारक के संपर्क थे।

 

कुख्यात अपराधी खान मुबारक आंबेडकर नगर जनपद के हरसम्हार गांव का रहने वाला था। इलाहबाद विश्वविद्यालय में पढ़ाई के दौरान क्रिकेट मैच में रन आउट देने पर अंपायर की गोली मार कर हत्या कर दी थी। इसके बाद से खान मुबारक जुर्म की दुनिया में कदम रखा। लूट, हत्या, डकैती, फिरौती और रंगदारी जैसे मामले उस पर दर्ज हैं। इसका बड़ा भाई जफर सुपारी भी अंडरवर्ल्ड का जाना-पहचाना नाम था। 2006 में मुंबई में हुए काला घोड़ा हत्याकांड और 2007 में कैश वैन लूटकांड में भी खान मुबारक का हाथ था।

 

इसके बाद खान मुबारक अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के गैंग में शामिल होकर उसका शार्प शूटर बन गया था। खान मुबारक इससे पहले महाराजगंज जिले की जेल में था। 2 जून 2022 को हरदोई जेल में शिफ्ट किया गया था। जेल अस्पताल के प्रभारी डिप्टी सीएमओ डॉ पंकज मिश्रा ने बताया कि कुछ दिनों से खान मुबारक निमोनिया से ग्रस्त रहा था। उसका इलाज जेल के हास्पिटल में ही किया जा रहा था। सोमवार को खान मुबारक ने सीने में दर्द की शिकायत की थी

 

हालत बिगड़ने पर उसे मेडिकल कॉलेज लाया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। घटना की जानकारी होने पर एसपी राजेश द्विवेदी सीओ बघौली विकास जायसवाल, शहर कोतवाल संजय पांडेय व अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे। वहीं, जेलर संजय सिंह ने बताया कि पिछले दो दिनों से खान मुबारक की हालत बिगड़ी थी। जिला कारागार के अस्पताल में लाभ न होने कारण हरदोई मेडिकल कॉलेज भेजा गया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.