ऑफिस के बाहर प्रॉपर्टी डीलर अमित कुमार गौतम की गोली मारकर हत्या

 

 

राजधानी लखनऊ में सोमवार शाम प्रॉपर्टी डीलर अमित कुमार गौतम की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वारदात को शाम 7.30 बजे उस वक्त अंजाम दिया गया जब वह ऑफिस से घर जा रहे थे। प्रापर्टी डीलर अपने दोस्त अतुल कुमार के साथ ऑफिस के बाहर बाइक स्टार्ट कर रहे थे। तभी बाइक से वहां दो बदमाश आए।

वह कुछ समझ पाते इससे पहले ही उनके सिर में सटाकर गोली मार दी। गोली सिर को भेदते हुए उनके दोस्त की गर्दन को छूती हुई निकली। सिर में गोली लगने से प्रापर्टी डीलर की मौके पर ही मौत हो गई। पूरी वारदात पीजीआई के पास वृन्दावन योजना कालोनी की है।

वृन्दावन योजना में ऑफिस, बद्रीखेड़ा में रहते थे
अमित कुमार गौतम का होम सिटी इंफ्राटेक प्रा. लि. नाम से ऑफिस था। यह ऑफिस वृन्दावन योजना-19 में ट्रॉमा-2 के पास एक कॉम्पलेक्स में किराए पर दुकान लेकर खोला था। इस समय उसकी प्लाटिंग निगोहां के सिर्स गांव में चल रही थी। अमित मूलरूप से निगोहां के ही टिकरा गांव के रहने वाले थे। हालांकि, पिछले कुछ महीने से वह बद्रीखेड़ा में अपनी ससुराल में रह रहे थे।

पहले से ही घात लगाकर बैठे थे हमलावर
पुलिस के मुताबिक, शाम को अमित अपने आफिस से रोजाना की तरह निकल रहे थे। ऑफिस के बाहर उनका दोस्त बाइक स्टार्ट कर रहा था। ठीक उसी समय वारदात को अंजाम दिया गया। गोली लगने के बाद दोनों बाइक से गिर पड़े। आसपास भीड़ इकट्‌ठा हो गई। तुरंत पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस दोनों को ट्रॉमा सेंटर लेकर पहुंची। वहां डॉक्टरों ने अमित को मृत घोषित कर दिया। अतुल का इलाज चल रहा है। पुलिस को मौके पर 0.32 बोर का 1 खोखा मिला है।

पुलिस का मानना है कि जिस तरह से वारदात को अंजाम दिया गया। उससे तय है कि हमलावर पहले से ही घात लगाकर बैठे थे। जैसे ही अमित ऑफिस से बाहर निकले, उनकी हत्या कर दी गई। वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर बाइक से मौके से भाग निकले।

लव मैरिज हुई थी, पत्नी बेसुध
अमित की पत्नी का नाम सीमा है। अमित ने सीमा से लव मैरिज की थी। पत्नी सीमा, अमित के पिता ननकवा और दो भाई अजीत और जमुना अस्पताल पहुंचे। पत्नी सीमा, पति का शव देखकर बिलख पड़ी, फिर वहीं बेसुध हो गई। किसी तरह परिवारीजनों ने उन्हें सम्भाला।

सड़क से लेकर अस्पताल तक हंगामा
हत्याकांड की जानकारी ब्रदीखेड़ा में पहुंचने के बाद हंगामा शुरू हुआ। कई लोग पहले मौके पर पहुंचे। लोगों ने बदमाशों की जल्द गिरफ्तारी की मांग पर हंगामा किया। डीसीपी हदयेश कुमार, एडीसीपी सै. अली अब्बास, इंस्पेक्टर राणा राजेश कुमार ने लोगों को शांत कराया।

प्लाटिंग के विवाद पर शुरू हुई जांच
एडीसीपी सै.अली अब्बास ने बताया कि कुछ समय पहले सिर्स गांव में प्लाटिंग को लेकर उसका कुछ लोगों से विवाद हुआ था। इस प्वाइंट पर पुलिस पड़ताल कर रही है। घटना के वक्त आसपास मौजूद मजदूरों से जानकारी ली गई है। घटनास्थल के आसपास करीब 12 कैमरों की फुटेज खंगाली गई है। जांच की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.