पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने ओबीसी आयोग का गठन कर एवं संवैधानिक दर्जा दिलाकर ओबीसी समाज को मुख्य धारा में लाने का काम किया :- रामचन्द्र सिंह प्रधान

 

ब्यूरो संजीव शर्मा

 

न्यूज़ वाणी देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के सेवा, सुशासन एवं जन कल्याण के 9 वर्ष पूर्ण होने पर भाजपा कार्यालय पर ओबीसी मोर्चा जिलाध्यक्ष मुनेश बघेल की अध्यक्षता में ‘पिछड़ा वर्ग मोर्चा जिला सम्मेलन’ आयोजित किया गया ।

सम्मलेन का उद्घाटन मंचस्थ अतिथियों ने बीजेपी के प्रेरणा पुंज पं. दीनदयाल उपाध्याय एवं डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर पुष्प अर्पित करके एवं दीप प्रज्वलित करके किया गया ।

मुख्य अतिथि के रूप में विधान परिषद सदस्य एवं पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश महामंत्री रामचंद्र सिंह प्रधान एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में भाजपा जिला अध्यक्ष संजीव राजपूत मौजूद रहें ।

सम्मेलन को संबोधित करते हुए रामचंद्र सिंह प्रधान ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार एवं योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली प्रदेश सरकार द्वारा ओबीसी समाज के हितों में किए गए कार्यो की जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार ने ओबीसी आयोग का गठन किया तथा ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा दिलाकर ओबीसी समुदाय को मुख्य धारा में जोड़ने का काम किया है । ओबीसी समाज के छात्रों को नीट परीक्षा एवं केंद्रीय विद्यालयों में 27 प्रतिशत आरक्षण देने का काम किया है ।

भाजपा की सरकार में किसी एक विशेष जाति को सरकारी लाभ न देकर पूरे ओबीसी समाज को समान अधिकार एवं सम्मान देने का काम किया जा रहा है । जबकि समाजवादी सरकार में एक विशेष जाति के लोगों को प्राथमिकता दी जाती थी । सपा सरकार में ओबीसी समाज के हक को केवल एक जाति तक ही सीमित कर दिया था ।

सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव राजपूत ने कहा कि केंद्र एवं प्रदेश सरकार पूरी तरह ओबीसी समुदाय के लिए समर्पित सरकार है । नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार में ओबीसी सांसदों को मंत्री बनाकर ओबीसी समुदाय को मजबूती प्रदान करने का काम किया है । नरेंद्र मोदी कैबिनेट में 35 प्रतिशत मंत्री ओबीसी समुदाय से बनाए गए है ।

सम्मेलन का कुशल संचालन पिछड़ा वर्ग मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष अनिल राजपूत ने किया। कार्यक्रम में जिला मंत्री राहुल राजपूत, मुकेश यादव, प्रदीप सविता पिछड़ा वर्ग मोर्चा के जिला महामंत्री श्यामू राजपूत, उपाध्यक्ष राकेश यादव, संदीप शर्मा, मुकेश राजपूत, मनोज राजपूत, शिव कपूर रावत सहित पिछड़ा वर्ग मोर्चा के समस्त जिला पदाधिकारी, मंडल अध्यक्ष एवं मंडल पदाधिकारी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.