वाराणसी में भीषण गर्मी और लू के बीच सात लोगों की मौत

 

 

वाराणसी में भीषण गर्मी व लू के बीच दशाश्वमेध, लक्सा, भेलूपुर और जैतपुरा क्षेत्र में रविवार को सात लोगों की मौत हो गई। इनमें चार बुजुर्ग और तीन युवक शामिल हैं। दो बुजुर्गों के शवों की पहचान नहीं हो सकी है। मौत की असली वजह साफ नहीं है, लेकिन ज्यादातर लोग गश खाकर गिरे और मूर्छित हो गए। बाद में दम तोड़ दिया। आशंका जताई जा रही है कि लू लगने की वजह से मौतें हुई हैं। हालांकि, मौत की असली वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट, खून व सीरम की जांच से सामने आएगी।

अचानक गिरे और दम तोड़ दिया
चंदौली जिले के पड़ाव जलीलपुर निवासी मुन्ना लाल गौड़ (60) कमच्छा क्षेत्र में सुरक्षा कर्मी के तौर पर काम करते थे। रविवार की दोपहर अपनी साइकिल से पैदल ही दशाश्वमेध क्षेत्र की दूध सट्टी के सामने की सड़क से जा रहे थे। एक चाय की दुकान के सामने मुन्ना लाल अचानक गिर पड़े।

आसपास के लोगों ने उन्हें उठाया और कुर्सी पर बैठाकर पानी का छिड़काव किया, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मुन्ना लाल की जेब से मिले मोबाइल फोन के जरिये उनके परिजनों को सूचना दी। परिजनों ने बताया कि मुन्ना लाल के दो बेटे और दो बेटियां हैं।

अचेत पड़े युवक की मौत

दूसरी घटना, लक्सा थाने के सामने स्थित आइसक्रीम फैक्ट्री के समीप की है। दोपहर के समय पुलिस को सूचना मिली कि एक युवक अचेत पड़ा हुआ है। पुलिस मौके पर पहुंची तो पता लगा कि युवक दम तोड़ चुका था। युवक की जेब से आधार कार्ड मिला और उसकी पहचान सोनारपुरा, हरिश्चंद्र घाट रोड निवासी राजेश कहार (40) के रूप में हुई। पुलिस ने मृतक के परिजनों को घटना की सूचना दी। उसका शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है।

 

चबूतरे पर मृत मिला बुजुर्ग

तीसरी घटना लक्सा थाना के मिसिर पोखरा क्षेत्र स्थित एक मकान के सामने की है। स्थानीय लोगों ने बताया कि रोजाना रात में एक चबूतरे पर सोने वाला बुजुर्ग रविवार को मृत पड़ा मिला। उसके शरीर पर भगवा रंग का गमछा था और समीप ही काले रंग का बैग पड़ा हुआ था। लक्सा थाने की पुलिस ने बताया कि बुजुर्ग की उम्र लगभग 65 वर्ष है। उसकी पहचान नहीं हो पाई है। शव को मंडलीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है।

 

बुजुर्ग अचानक गिरा और दम तोड़ दिया

चौथी घटना दशाश्वमेध थाना क्षेत्र की है। बड़ादेव क्षेत्र स्थित सोनार गली में एक बुजुर्ग का शव मिलने की सूचना पर दशाश्वमेध थाने की पुलिस पहुंची। स्थानीय लोगों ने बताया कि लगभग 60 वर्षीय बुजुर्ग भिक्षाटन कर जीवन यापन करता था। वह अचानक गिरा और उसकी मौत हो गई। उसकी पहचान नहीं हो सकी है। शव को मंडलीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.