चाय में नशीला पदार्थ पिलाकर किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म, सहकर्मी व उसके तीन दोस्तों पर रिपोर्ट दर्ज

 

 

उन्नाव जिले में दही चौकी औद्योगिक क्षेत्र के एक स्लाटर हाउस में काम करने वाली किशोरी को शादी का झांसा देकर सहकर्मी व उसके तीन साथी शहर के रेलवे स्टेशन के पास एक होटल में लेकर गए। चाय में नशीला पर्दाथ मिलाकर पिलाया इसके बाद दुर्ष्कम किया। करीब एक महीने पहले हुई इस घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की है।

हरदोई जिले के बेहटा गोकुल थाना क्षेत्र की रहने वाली 15 साल की किशोरी पिछले कई साल से परिवार के साथ दही औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक स्लाटर हाउस में काम करती है। इसी स्लाटर हाउस में पीलीभीत जिले के खमरिया निवासी जीशान से उसकी नजदीकियां बढ़ी। पीड़िता का आरोप है कि जीशान ने उसे शादी का झांसा देकर करीबी बढ़ाई। 17 मई 2023 को जीशान ने उसे शहर में मिलने के लिए बुलाया था। शाम करीब 7:30 बजे वह शहर आई तो रेलवे स्टेशन रोड स्थित एक चाय की दुकान में जीशान ने उसे चाय पिलाई।

चाय पीने के कुछ देर बाद ही उसे नींद आने लगी तो उसने घर जाने को कहा लेकिन जीशान ने कुछ देर आराम करने की बात कहकर उसे एक होटल में लेकर गया। वहां उसके दोस्त राशिद, मुन्ना और नाहिद पहले से मौजूद थे। अर्ध बेहोशी के कारण वह विरोध नहीं कर सकी और उसके साथ बारी-बारी से दुष्कर्म किया। बाद में उसे व उसके परिवार के लोगों को जान से मारने की धमकी देकर मुंह बंद रखने को कहा। पीड़िता की तहरीर पुलिस ने चारों के खिलाफ नशीला पदार्थ पिलाने, दुष्कर्म करने और जान से मारने की धमकी देने की रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की है।
उम्र की पुष्टि के लिए होगी शैक्षिक व अन्य अभिलेखों की जांच
सीओ सिटी आशुतोष कुमार ने बताया कि अभी किशोरी ने जो प्रार्थनापत्र दिया है उसी आधार पर रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। हालांकि मामला प्रेमप्रसंग का है। शादी न करने पर आरोप लगाया है। आरोप लगाने वाली किशोरी कक्षा आठ तक पढ़ी है। उम्र की जांच के लिए हरदोई जिले के जिस गांव में यह पढ़ी है उस स्कूल में सोमवार को पुलिस टीम भेजकर अभिलेखों की जांच कराई जाएगी। बाल सरंक्षण अधिकारी संजय मिश्र ने बताया कि किशोरी के काम करने के मामले में दो क्राइटेरिया हैं। इसमें किशोरी पढ़ाई कर रही है तो वह दो से तीन घंटे काम कर सकती है। लेकिन पढ़ाई छोड़ने के बाद जब तक बालिग नहीं हो जाती तब तक काम नहीं कर सकती।
सोशल मीडिया में चर्चा पर की कार्रवाई
घटना 17 मई को हुई थी, इसके बाद किशोरी ने 27 मई को पुलिस को तहरीर दी थी। पुलिस प्रेम प्रसंग के बिंदु पर जांच शुरू की मामला सोशल मीडिया में वायरल हुआ तो पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की।
Leave A Reply

Your email address will not be published.