अजमेर में कॉन्स्टेबल ने ठेला चालक को सरेआम पीटा, पीटते हुए चौकी तक ले गया, वीडियो सामने आया तो एसपी ने लिया एक्शन

 

अजमेर में एक बार फिर पुलिसकर्मी द्वारा युवक को पीटने का मामला सामने आया है। दरअसल, गुरुवार को एक पुलिसकर्मी ने दरगाह बाजार में ठेला चालक को पीट दिया। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है। इसके बाद एसपी चूनाराम जाट ने आरोपी कॉन्स्टेबल जितेन्द्र सिंह को तुरंत लाइन हाजिर कर दिया। साथ ही मामले की विभागीय जांच करने के भी आदेश दिए हैं।

घटना गुरुवार सुबह करीब 10 बजे की है। एक ठेला चालक दरगाह बाजार में फेरी लगाते हुए त्रिपोलिया गेट की ओर गया था। जिसे कॉन्स्टेबल जितेन्द्र ने ठेला हटाने के लिए कहा। उसने ठेला नहीं हटाया। इस पर कॉन्स्टेबल को गुस्सा आ गया। उसने ठेला चालक की पिटाई कर दी। साथ ही उसे पीटते व धक्के देते हुए त्रिपोलिया गेट चौकी में ले गया। इसका किसी ने वीडियो बना लिया। पुलिस की बदनामी का वीडियो सोशल मीडिया पर देखकर पुलिस अधिकारियों में हड़कम्प मच गया। एसपी चूनाराम जाट ने मामले को गंभीरता से लिया। कॉन्स्टेबल जितेन्द्र सिंह को तुरंत लाइन हाजिर कर दिया।

कॉन्स्टेबल जितेन्द्र ने बताया- ठेला चालक को कई बार रास्ते में ठेला खड़ा नहीं करने व रास्ता अवरुद्ध नहीं करने की हिदायत दी थी। वह ठेला नहीं हटा रहा था। ऐसे में अन्य ठेला चालकों का भी मनोबल बढ़ता है। वह भी सड़क पर तुरंत अस्थाई अतिक्रमण कर लेते हैं। इससे जायरीन को आने जाने में बड़ी परेशानी होती है। इसलिए उसने अपने उच्चाधिकारी को मामले में सूचना दे दी थी। जिन्होंने ठेला चालक को चौकी में बैठाने व उनके आने पर नियमानुसार कार्यवाही करने को कहा था। इसलिए वह ठेला चालक को अन्दर पुलिस चौकी ले जा रहा था। लेकिन ठेला चालक कॉन्स्टेबल से उलझने लगा। कॉन्स्टेबल उसका कांटा (तराजू) लेना चाहा तो उसने कॉन्स्टेबल का हाथ पकड़ लिया। इसलिए उसने सख्ती दिखाई थी। बेरहमी से मारपीट का आरोप गलत है।

भीड़ में खड़े किसी व्यक्ति ने सिपाही की मारपीट करते हुए वीडियो कैमरे में कैद कर उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। वीडियो जैसे-जैसे लोगों तक पहुंची तो कई ट्वीटर अकाउंट से अजमेर पुलिस को टैग करते हुए मामले में कार्रवाई की बात सामने पूछी जाने लगी। काफी देर तक पुलिस के ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट से उच्चाधिकारियों को अवगत कराने का जवाब मिलता रहा लेकिन कुछ घंटो बाद सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया गया।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही अजमेर में आईएएस और आईपीएस द्वारा एक होटल में मारपीट का मामला सामने आया था। इस में कार्रवाई करते हुए 8 को सस्पेंड कर दिया गया था। इस घटना के भी वीडियो सामने आए थे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.