दुष्कर्म नहीं कर पाए तो नौवीं के दो छात्रों ने की बच्ची की हत्या, पहचान छुपाने के लिए चेहरे और शरीर पर डाला तेजाब

 

उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में पकड़ियार बुजुर्ग गांव की सात वर्षीय बच्ची की हत्या का पर्दाफाश पुलिस ने 24 घंटे में कर दिया। हत्या के आरोप में नौवीं कक्षा के दो छात्रों को गिरफ्तार कर पुलिस ने बृहस्पतिवार को बाल सुधार गृह भेज दिया।

आरोपियों की उम्र 16 से 17 साल के बीच है। पूछताछ में उन्होंने कुबूल किया कि वे दुष्कर्म की नीयत से बालिका को सूनसान घर में खींच ले गए थे। विरोध करने पर सिर दीवार पर पटक दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। फिर पहचान छिपाने के लिए उसके चेहरे व शरीर पर तेजाब डाल दिया।

बाल अपचारियों ने पुलिस को बताया कि 20 जून की सुबह 11 बजे के करीब बच्ची मैगी लेकर आ रही थी। गांव में एक घर के सामने गली में दोनों ने उसे रोक लिया और टॉफी के बहाने घर के अंदर ले गए। उस समय घर में परिवार का कोई सदस्य नहीं था।

दोनों ने बच्ची से दुष्कर्म का प्रयास किया, लेकिन वह चिल्लाने लगी। डर कर आरोपियों ने उसका मुंह दबाकर सिर दीवार पर पटक दिया। इससे बच्ची की मौत हो गई। इसके बाद उन्होंने शव को घर में छिपा दिया और पहचान छिपाने के लिए घर में रखा तेजाब चेहरे पर डाल दिया। रात करीब एक बजे वे बारिश के दौरान घर में पहुंचे और शव को गली में रख दिया।

एसपी डॉ. कौस्तुभ ने कहा कि पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों बाल अपचारियों को पकड़ कर बाल सुधार गृह भेज दिया है। पुलिस निरोध, मैगी की पन्नी, एक बोतल एसिड, 8800 रुपये बरामद किए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.