शादी के लिए राजी नहीं हुआ परिवार तो प्रेमी युगल ने उठाया यह खौफनाक कदम

 

मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में एक प्रेम कहानी का दुखद अंत हो गया. प्रेमी-प्रेमिका ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कि दोनों एक दूसरे से प्रेम करते थे और शादी करना चाहते थे. लेकिन दोनों के परिवार वालों को ये रिश्ता मंजूर नहीं था. दोनों ही अलग-अलग जाती के थे. इसके बाद दोनों ने खौफनाक कदम उठा लिया. उन्होंने गांव में एक बगीचे के पेड़ एक साथ फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. दोनों के परिजनों ने एक दूसरे प्रताड़ित करने के आरोप लगाए हैं. इस वजह से रविवार सुबह तक दोनों के शव पोस्टमार्टम के लिए नहीं भेजे जा सके थे.

कहां और कब का है मामला

जिले के माड़ा थाना क्षेत्र के ओखरावल गांव में प्रेमी युगल का शव फांसी के फंदे पर लटका हुआ मिला था. इससे इलाके में सनसनी फैल गई थी. बताया जा रहा है कि 15 साल की युवती और 18 साल का युवक एक ही गांव के निवासी थे. शनिवार की सुबह गांव वालों ने गांव से दूर एक बगीचे के एक पेड़ पर दोनों को एक साथ फांसी के फंदे पर लटका हुआ देखा था. बाद में इसकी जानकारी पुलिस को दी गई. सूचना पर पहुँची पुलिस ने शवों का पंचनामा तैयार कर शवों को पेड़ से नीचे उतारने लगी तो किशोरी के परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया. परिजनों ने युवक के परिजनों पर हत्या का आरोप लगाया. देर रात तक दोनों पक्षों में हंगामा होता रहा.

फंदे से नही उतारने दिए शव 

पुलिस ने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने जब शवों को पेड़ से उतारने लगी तो मृतक युवती के परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया. उनका आरोप है कि युवती की हत्या की गई है. उनका आरोप था कि मामले को आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को फांसी पर लटकाया गया है. वहीं युवक के परिजन भी किशोरी के परिजन पर प्रताड़ित करने का आरोप लगा रहे हैं. आरोप-प्रत्यारोप का यह दौर देर रात तक चलता रहा. पुलिस भी कोई हल नही निकाल पाई .रविवार सुवह तक हंगामा जारी है.

माड़ा थाना प्रभारी कपूर त्रिपाठी ने बताया कि प्राथमिक जांच में यह मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ प्रतीत हो रहा है.युवक और युवती दोनों अलग अलग जाती के हैं. दोनों के परिवार उनका विरोध करते थे. शुक्रवार को दोनों मिले और जब उन्हें लगा कि सामाजिक बंधन और पारिवारिक बंधन उन्हें एक नही होने देगा तो उन्होंने ये आत्मघाती कदम उठाने का फैसला कर लिया. दोनों ने शुक्रवार शनिवार की रात पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

वहीं सिंगरौली के पुलिस अधीक्षक युशूफ कुरैशी ने कहा कि दोनों पक्षों के परिजनों को समझाइश दी जा रही है. रविवार को अगर पोस्टमार्टम नहीं करने देंगे तो आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.