बाइक के लिए पति ने शादी के 48 दिन बाद पत्नी की हत्या कर शव को गायब करने का किया प्रयास

 

 

बेतिया में एक नवविवाहिता की बाइक के लिए उसके पति ने शादी के 48 दिन बाद गला दबाकर हत्या कर दी है। साक्ष्य छिपाने के नीयत से गांव से कुछ दूरी पर एक बगीचा में ले जाकर शव को फेंक दिया। घटना जिले के श्रीनगर थाना क्षेत्र के उत्तरी पटजिरवा पंचायत के कोलवाघाट वार्ड नंबर एक की है। शनिवार देर शाम नवविवाहिता की मां की सूचना पर पहुंची पुलिस ने काफी खोज बिन के बाद थाना क्षेत्र के नींमुईया कुंड के पास गोपाल जी के बगीचा से नवविवाहित के शव को बरामद किया है।

नवविवाहिता की मां ने ससुराल वालों पर दहेज के लिए अपनी पुत्री की हत्या कर शव गायब करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने रविवार दोपहर मृत नवविवाहित के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए बेतिया गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है। ससुराल वाले घर छोड़कर फरार हैं। नवविवाहिता की मां मीना देवी ने बताया कि उन्होंने अपनी पुत्री प्रतिमा कुमारी(26) की शादी विगत 6 मई 2023 को श्रीनगर थाना क्षेत्र के कोल्वा घाट वार्ड नम्बर एक निवासी लखन मुखिया से हिन्दू रीति रिवाज़ से की थी।

शादी के बाद से दहेज की कर रहे थे मांग

मीना देवी ने बताया कि उन्होंने अपनी पुत्री की शादी में अपनी शक्ति अनुसार दान-दहेज व बाइक दी थी। मेरे घर से दमाद की बाइक चोरी हो गई थी। जिसके बाद वह फिर से दहेज में बाइक की मांग कर रहे थे। इसी बीच शनिवार शाम सूचना मिली कि उसकी पुत्री की हत्या कर दी गई है‌। सूचना पर वह अपनी पुत्री की ससुराल आई तो वहां कोई नहीं था। जिसके बाद उसने पुलिस को सूचना दी।

क्या बोले थाना अध्यक्ष

श्रीनगर थानाध्यक्ष अमित कुमार सिंह ने बताया कि मृतका के भाई शैलेश कुमार ने पुलिस को आवेदन देकर बताया है कि उसकी बहन की हत्या ससुराल वालों ने मोटरसाइकिल के लिए कर दी है। आवेदन में मृतका के पति लखन मुखिया, ससुर धीरेंद्र मुखिया, बच्चा मुखिया, करण मुखिया, कांति देवी सहित 8 लोगों को आरोपी बनाया है। पुलिस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर मृतिका के ससुर धीरेंद्र मुखिया को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.