बंटवारे के लिये मुस्लिम लीग नहीं सावरकर जिम्मेदार: स्वामी – 2024 के चुनाव में होगा भाजपा का सफाया – यूसीसी लागू करने की जगह एससी/एसटी ओबीसी का रोका जाए अपमान

फतेहपुर। देश के बंटवारे के लिये मुस्लिम लीग नहीं सावरकर जिम्मेदार है, बंटवारे की बात मुस्लिम लीग ने बल्कि हिन्दू महासभा की तरफ से उठाई गई थी। देश में समान नागरिक संहिता लागू करने की बात कहने वाली भाजपा दलितों व पिछड़ों को उनके अधिकार दिलाने में आगे आये। उक्त बातें समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने कही।
बुधवार को लखनऊ से बांदा जनपद जाते समय समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या का मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के निवर्तमान जिलाध्यक्ष अमित मौर्या के नेतृत्व में नेताओं ने शहर के लखनऊ बाईपास पर फूल-मालाओं से लादकर स्वागत किया। तत्पश्चात अमित मौर्या ने स्वामी प्रसाद मौर्य को प्रतीक चिन्ह भेंटकर अभिनंदन किया। पत्रकारों से बातचीत के दौरान सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्या ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बंटवारे की मांग मुस्लिम लीग नहीं बल्कि हिन्दू महासभा के अध्यक्ष रहते हुए सावरकर द्वारा उठाई गई थी। मुस्लिम लीग को उन्होंने राष्ट्रवादी संगठन व एक राष्ट्र का समर्थक बताया। उन्होंने समान नागरिक आचार संहिता को भाजपा का चुनावी शिगूफा बताया। कहा कि समान अधिकारों की बात करने वाली भारतीय जनता पार्टी दलितों व पिछडो के समान अधिकार दिलाने को आगे क्यों नहीं आती। ऊंचे पदों पर पहुँचने के बाद भी दलितों व पिछड़ों के साथ भेदभाव किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा की विदाई तय है। उन्होंने भाजपा की तुलना ईस्ट इंडिया कम्पनी से करते हुए कहा कि जिस तरह ईस्ट इंडिया कम्पनी भारत का पैसा लूटकर ब्रिटेन भेजने का काम करती थी ठीक उसी तरह भाजपा देश का पैसा अंबानी व अडानी जैसे चंद उद्योगपतियों को देने का काम कर रही है। कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद देश में मंहगाई, बेरोज़गारी बढ़ी है। युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा। हिमाचल प्रदेश हारने के बाद भारतीय जनता पार्टी कर्नाटक भी गंवा चुकी है। 2024 के चुनाव में जनता बीजेपी का सफाया करेगी। इस मौके पर जिलाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह यादव, जिला महासचिव चौधरी मंजर यार, नगर पालिका अध्यक्ष राजकुमार मौर्या, वीरेंद्र यादव, फूल सिंह मौर्या, जगदीश उर्फ जालिम सिंह, जेपी यादव, सोनू लोधी, ओवैस फारूकी, दीपक यादव, लालू मौर्या, रामानंद मौर्या, शिवधेश मौर्या, अवधेश मौर्या, धीरेंद्र मौर्या आदि रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.