संचारी रोग नियंत्रण के लिए बीडीओ ने किया बैठक

खागा/फतेहपुर। ऐरायां ब्लाक परिसर के सभागार कक्ष में बीडीओ की अध्यक्षता में संचारी रोग नियंत्रण के लिए एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें ब्लाक के अलग गांवों के प्रधान उपस्थित रहे।
आयोजित बैठक में बीडीओ अशोक कुमार सिंह ने बताया कि संचारी रोग नियंत्रण के लिए गांव में नाली, नाला की साफ-सफाई, झाड़ी तालाब की सफाई, शुद्ध पेयजल हेतु हैंडपंपों का रिबोर कराया जाना अति आवश्यक है। हैंडपंप के चारों तरफ पक्का चबूतरा और जल निकासी के लिए गड्ढा आवश्यक है। कृषि क्षेत्र में जहां जहां पानी का भराव होता हो वहां जल निकासी बनाई जाय। चूहों से बचाव के लिए उपाय किए जाय। विद्यालयों में पढ़ने वाले छात्रों को बताया जाये कि खाना खाने से पहले हाथ धुले ,विद्यालय परिसर में जलभराव को रोकने के लिए निकासी की व्यवस्था करें। शौचालय को साफ सुथरा बनाए रखें तथा मच्छरों से बचाव के लिए मच्छरदानी का प्रयोग करें। जिससे संचारी रोग में नियंत्रण पाया जा सके। उन्होंने बताया कि एक जुलाई से 31 जुलाई तक यह अभियान चलेगा। इस मौके पर खंड विकास अधिकारी अशोक कुमार के अलावा एडीओ पंचायत संजय कुमार श्रीवास्तव, एडीओ एजी प्रवेंद्र कुमार, ग्राम पंचायत विकास अधिकारी समाज कल्याण दीपक कुमार, विपिन कुमार तिवारी, सीएचसी के डाक्टर, यूनिसेफ की खुशबू तिवारी, ग्राम प्रधान सोहद मऊ गयासुद्दीन, मझिलगांव प्रधान जितेंद्र कुमार सिंह, ग्राम प्रधान मांझखोर शिव बाबू, अमाव प्रधान कौसर अली, पवन कुमार, कोडारवर प्रधान रामजीत सिंह, सलेमपुर गोली से राहुल सिंह, रतन सेनपुर गौती प्रधान, आरामपुर बसई प्रधान आदि मौजूद रहे।
इनसेट-
पंचायत सचिव पर लगाए गंभीर आरोप
खागा/फतेहपुर। आलमपुर गेरिया गांव की ग्राम प्रधान आरती देवी ने उप जिलाधिकारी को दिए शिकायती पत्र में आरोप लगाया कि पंचायत सचिव मयंक सिंह रसूखदार होने के कारण हमें काफी परेशान करते हैं जिससे गांव का विकास कार्य लगातार बाधित हो रहा है। सचिन के बारे में कई बार उच्चाधिकारियों से शिकायत की गई लेकिन आज तक कोई कार्यवाही नहीं हो पाई है। मामले में एसडीएम नंद प्रकाश मौर्य ने बताया कि शिकायत मिली है जांच करवाई जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.