फर्रुखाबाद में एक बेरहम बाप ने सोते हुए बेटे को गंडासे से काटा, पत्नी-पुत्री और बहन पर भी किया हमला, फिर मौत को लगाया गले

 

फर्रुखाबाद जिले के कमालगंज थाना क्षेत्र में कर्ज से परेशान व्यापारी ने गंडासे से वार कर सो रहे पुत्र की हत्या कर दी। वहीं, बीच-बचाव करने आई पत्नी, पुत्री और बहन पर भी जानलेवा हमला कर दिया। इसके बाद व्यापारी ने खुद भी पेड़ पर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना पर पुलिस अधीक्षक, एएसपी, सीओ व फोरेंसिक टीम ने पहुंचकर जांच शुरू की है। पुलिस ने पिता-पुत्र के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। व्यापारी ने व्हाट्सएप ग्रुप पर परिवार सहित आत्महत्या की जानकारी दी थी।

जानकारी के अनुसार, जहानगंज थाना क्षेत्र के गांव रतनपुर निवासी दिनेश यादव (35) पशुओं के दाना बेचने का काम करता है। वह अधिक कर्ज होने के चलते परेशान रहता था। शनिवार की रात खाना खाने के बाद दिनेश पत्नी और बच्चों के साथ कमरे में सोने चला गया था।

 

सो रहे पुत्र पर ताबड़तोड़ किया वार
रविवार भोर करीब चार बजे दिनेश ने कमरे में सो रहे पुत्र ओसीएम (3), पत्नी मीना (32) व पुत्री आंशी (11) पर गंडासे से जानलेवा हमला कर दिया। बचाने पहुंची बहन शीतल (22) पर भी वार कर दिया। इससे पुत्र की मौत हो गई, जबकि अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

घटना के बाद दिनेश ने दो सौ मीटर दूर स्थित नलकूप के पास जामुन के पेड़ पर रस्सी से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना के बाद परिजन ओसीएम, आंशी, शीतला व मीना को फर्रुखाबाद स्थित अस्पताल ले गए। यहां स्वास्थ्य कर्मी ने ओसीएम को मृत घोषित कर दिया।

 

क्राइम एरिया को पट्टी बांधकर किया सीज 
हत्या, जानलेवा हमले व आत्महत्या की घटना से गांव में सनसनी फैल गई। मामले की सूचना पर थानाध्यक्ष मनोज भाटी ने क्राइम एरिया को पट्टी बांधकर सीज कर दिया। जानकारी पर अधीक्षक विकास कुमार, एडिशनल एसपी डॉ. संजय सिंह, सीओ मोहम्मदाबाद अरुण कुमार पहुंचे और जांच पड़ताल शुरू की।

फोरेंसिक टीम पहुंचकर शव के पास से साक्ष्य जुटाए। पुलिस ने बाग से दिनेश के शव को कब्जे में लिया। ओसीएम व दिनेश के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया। परिजनों के मुताबिक दिनेश ने एक पशु आहार कंपनी में 40 लाख रुपये की मक्का भेजी थी।

उसका भुगतान न होने से दिनेश पर कर्ज हो गया। कंपनी कर्मचारियों ने दिनेश पर मुकदमा दर्ज कराकर उन्हें जेल भिजवाया था, जिससे वह परेशान रहता था। एसपी विकास कुमार ने बताया कि पुलिस सभी तथ्यों पर जांच पड़ताल कर रही है। दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.