बीजेपी पूर्व जिला अध्यक्ष एवं प्रदेश कार्यसमिति सदस्य डॉ रमाकांत शर्मा की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण बैठक सम्पन्न

 

ब्यूरो संजीव शर्मा

 

न्यूज़ वाणी जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के तत्वावधान में एवं बीजेपी पूर्व जिला अध्यक्ष एवं प्रदेश कार्यसमिति सदस्य डॉ रमाकांत शर्मा की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण बैठक सिंचाई विभाग गेस्ट हाउस में सम्पन्न हुई ।
बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के प्रदेश अध्यक्ष गजेंद्र सिंह एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रदेश उपाध्यक्ष कमल वर्मा एवं प्रदेश संयोजक दीपक बिधूड़ी उपस्थित रहें ।
बैठक को संबोधित करते हुए जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के प्रदेश अध्यक्ष गजेंद्र सिंह ने कहा कि आगामी 11 जुलाई को विश्व जनसंख्या दिवस आ रहा है । जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के तत्वाधान में देश के सभी जिलों में जिलाधिकारी को “यूनिफॉर्म सिविल कोड” में ‘जनसंख्या नियंत्रण कानून बिल’ को समायोजित करने हेतु ज्ञापन दिया जाएगा । आगे बोलते हुए गजेंद्र सिंह ने कहा कि विश्व के मात्र 2.4 प्रतिशत भूभाग पर विश्व की 800 करोड़ जनसंख्या के 17.18 प्रतिशत लगभग 142 करोड़ से अधिक आबादी का भार वहन कर रहे भारत की जनसंख्या विस्फोटक और जनसांख्यिकी असंतुलन की समस्या के समाधान के लिए अति आवश्यक एवं बहुप्रतीक्षित ‘जनसंख्या नियंत्रण कानून’ के विभिन्न दंडनात्मक प्रावधान भले ही बाद में निरूपित किए जाए परन्तु इन्हें देश के सभी नागरिकों पर समान रूप से लागू करने के लिए यूनिफॉर्म सिविल कोड के प्रस्ताव में समायोजित किए जाए ।
बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश संयोजक दीपक बिधूड़ी ने कहा कि आज वक़्फ़ बोर्ड भारतीय सेना एवं रेलवे के बाद सबसे अधिक भूमि का मालिक बन गया है, सरकार द्वारा एक ओर देश के मंदिरों से पैसा लेने और दूसरी ओर वक़्फ़ बोर्ड को विभिन्न प्रकार के अनुदान देने से संविधान प्रदत्त सभी धर्मों के बराबरी के अधिकार का घनघोर उलंघन हो रहा है । पूर्व में धार्मिक आधार पर विभाजित हो चुके देश वक़्फ़ बोर्ड एक्ट जैसे कानून के कारण भारत मे एक और विभाजन की किसी भी संभावना पर लगाम लगाने के लिए सभी धर्मों एवं धार्मिक स्थलों पर एक समान कानून की आवश्यकता के दृष्टिगत धार्मिक आधार पर विभाजनकारी इस बोर्ड को निरस्त करके उसकी तमाम सम्पतियों को सरकार द्वारा अधिग्रहित करने सम्बंधित प्रस्ताव को यूनिफॉर्म सिविल कोड में समायोजित किया जाए । अपने समापन अध्यक्षीय उद्बोधन में डॉ रमाकांत शर्मा ने कहा कि लोकतांत्रिक, पंथ निरपेक्ष और संप्रभु होने के कारण भारत के सभी नागरिकों के लिए यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू होना अत्यंत आवश्यक है । अतः विधि आयोग से आग्रह है उपरोक्त दोनों विषयों के प्रस्तावों को यूनिफॉर्म सिविल कोड में सम्मिलित कर जल्द से जल्द भारत सरकार को भेजें ।
बैठक का कुशल संचालन भाजपा जिला मंत्री जितेंद्र गौड़ ने किया ।
बैठक में प्रमुख रूप से भाजपा जिला महामंत्री शिवाकांत चौधरी, जिला उपाध्यक्ष देवप्रताप भदौरिया, जिला मंत्री राहुल राजपूत, रजत चौधरी, चक्रेश जैन, जिला मीडिया प्रभारी रोहित शाक्य, जिला कार्यालय प्रभारी रवि प्रकाश धनगर सहित संगठन के कार्यकर्ता मौजूद रहें ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.