फतेहपुर में घर के बाहर खेल रही 1 साल की मासूम की नाले में गिरकर हुई मौत

 

फतेहपुर में लोक निर्माण विभाग की लापरवाही से एक मासूम बच्ची की जान चली गई। घर के बाहर खेल रही एक साल की मासूम बच्ची की नाले में गिर जाने से पानी में डूबने से मौत हो गई। परिजनों के साथ ग्रामीणों ने इसके लिए लोक निर्माण विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया और कहा कि अगर नाले के ऊपर पत्थर रखकर ढक दिया जाता तो बच्ची की जान न जाती।

जिले के खखरेरू थाना क्षेत्र के तेंदुवा गांव के रहने वाले दीपू पटेल सब्जी की दुकान चलाते हैं। वो सुबह दुकान चले गए और घर पर पत्नी पुष्पा देवी एक साल की बेटी सृष्टि और अन्य लोग के साथ थी। मां घर के बाहर बच्ची को छोड़कर अंदर काम करने चली गई। जिसके बाद बच्ची खेलते समय खुले नाले में गिर गई। जिस समय यह हादसा हुआ उस वक्त कोई भी मौके पर मौजूद नहीं था।

बच्ची की मां को जब बेटी की याद आई तो वो बाहर पहुंची। बच्ची नहीं दिखने पर उसकी खोजबीन शुरू की। तभी एक ग्रामीण की नजर नाले में पड़ी बच्ची पर पड़ी। बच्ची डूबी हुई थी। उसको निकालकर निजी अस्पताल में डॉक्टर को दिखाया। जहां डॉक्टर ने उसको मृत घोषित कर दिया।

ग्रामीणों ने कहा कि लोक निर्माण विभाग ने सड़क निर्माण के साथ नाले के निर्माण का काम कराया था लेकिन जहां पर हादसा हुआ वहां पर पत्थर रखकर ढका नहीं था। अगर पत्थर रखकर ढक देते तो जान नहीं जाती। मामले में थाना प्रभारी ने बताया कि बच्ची के मौत की जानकारी नहीं है। फिर भी दरोगा को भेजकर जानकारी कर लेते हैं।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.