नगालैंड में पहाड़ से गिरे पत्थरों ने कारों को कुचला, 5 सेकेंड में मलबा बनीं 3 गाड़ियां, 2 की हुई मौत और; 3 गंभीर रूप से हुए घायल

 

नगालैंड के कोहिमा-दीमापुर हाईवे पर मंगलवार शाम लैंडस्लाइड की घटना हुई। हाईवे के एक तरफ खड़े ऊंचे पहाड़ों से बड़े पत्थर गिरना शुरू हुए, जिनमें से दो पत्थरों ने हाईवे पर खड़ीं तीन कारों को कुचल दिया। पत्थर इतनी स्पीड में गिरे कि कारें पूरी तरह तहस-नहस हो गईं।

दीमापुर के चुमोकेदीमा में हुए इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए। पत्थरों ने जिन कारों को कुचला, ठीक उनके पीछे खड़ी कार के डैशबोर्ड कैमरा में ये पूरी घटना कैद हो गई। वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे सिर्फ 5 सेकेंड के अंदर एक के बाद एक करके दो बड़े पत्थर तीन कारों पर आकर गिरे।

दीमापुर के पुलिस कमिश्नर केविथुटो सोफी ने बताया कि हादसा मंगलवार शाम 5:30 बजे दीमापुर के ओल्ड चुमोकेदीमा पुलिस चेक गेट के आगे हुआ। हादसे में चार वाहन क्षतिग्रस्त हुए। एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन लोगों को रेस्क्यू करके दीमापुर के अस्पताल भेजा गया। इलाज के दौरान एक व्यक्ति ने दम तोड़ दिया।

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि इस हादसे की वजह से हाईवे पर लंबे समय तक ट्रैफिक जाम रहा। हादसे की जानकारी मिलने पर ट्रैफिक पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे। कुछ अफसर मृतकों और घायलों की जानकारी जुटाने के लिए अस्पताल गए। हालांकि, अभी तक किसी की पहचान नहीं हो पाई है।

नगालैंड के मुख्यमंत्री नेफ्यु रियो ने इस घटना को लेकर दुख जताया। उन्होंने ट्वीट करके हादसे में जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी और कहा की जिस जगह यह हादसा हुआ उसे ‘पकाला पहाड़’ के नाम से जाना जाता है। यह जगह लैंडस्लाइड और चट्टानों के ढहने के लिए जाना जाता हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा सरकार इमरजेंसी सेवा मुहैया कराने के लिए सभी जरूरी कदम उठा रही है। मृतकों के परिवार को चार लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। घायलों को सभी जरूरी मेडिकल सहायता दी जाएगी।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.