लखनऊ में घर में घुसकर महिला की हत्या, 3 बदमाश घंटी बजाकर फ्लैट में घुसे; 23 मिनट में घटना को अंजाम देकर भागे

 

लखनऊ में बुधवार दोपहर दिनदहाड़े फ्लैट में घुसकर बुजुर्ग महिला की हत्या कर लूटपाट की गई। वारदात के समय महिला का पति नमाज पढ़ने गया था। इसी बीच, 3 बदमाश घंटी बजाकर फ्लैट में घुसे। 23 मिनट तक लूटपाट को अंजाम दिया। जब पैथालॉजी के एजेंट ने फ्लैट की घंटी बजाई तब तीनों उसे धक्का देकर भागे। सीसीटीवी में तीनों बदमाश कैद हुए हैं। मामला शक्ति नगर इलाके में एफएम अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 404 का है।

पुलिस ने बताया, यह फ्लैट ठेकेदार वसीम खान का है। उनका मेडिकल स्टोर भी है। फ्लैट में वो अपनी पत्नी नफीस फातिमा (60) के साथ रहते थे। बुधवार दोपहर करीब 1 बजे वसीम नमाज पढ़ने गए थे। नफीस घर पर अकेली थीं। इसी दौरान तीन बदमाश वहां पहुंचे। घंटी बजाई और दरवाजा खुलते ही भीतर दाखिल हो गए।

 

अभी तक की जांच में लग रहा है कि बदमाश लूटपाट के इरादे से आए थे। नफीस ने जब बदमाशों का विरोध किया तो उन्होंने उसे बंधक बनाया, फिर उसे मार डाला। इसके बाद लूटपाट की। इसी बीच ब्लड सैंपल लेने के लिए पैथोलॉजी का एजेंट वहां पहुंच गया।

उसने फ्लैट की घंटी बजाई। कुछ देर बाद 1 बदमाश दरवाजा खोलता है और एजेंट को धक्का देकर तीनों बदमाश भाग निकलते हैं। एजेंट कुछ समझ नहीं पाया। वह जब भागकर अंदर गया तो वहां नफीस की लाश पड़ी थी। उसने पति वसीम को कॉल करके इसकी जानकारी दी। वसीम ने पुलिस को बुलाया। पुलिस ने नफीस को लोहिया अस्पताल पहुंचाया। डॉक्टरों ने बताया कि काफी देर पहले ही नफीस की मौत हो चुकी है।

 

डॉक्टर के मुताबिक, नफीस की गला दबाकर हत्या की गई है। उनके गले पर निशान मिले हैं। बॉडी पर किसी तरह की चोट के निशान नहीं मिले हैं। सूचना पर डीसीपी नॉर्थ, एडीसीपी समेत अन्य अधिकारी और फोरेंसिक टीम पहुंची। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया। अपार्टमेंट व आसपास लगे सीसीटीवी के फुटेज कब्जे में लिए गए हैं।

सीसीटीवी में लुटेरे 1:22 बजे अपार्टमेंट में दाखिल हुए और 1:45 पर घटना को अंजाम देकर फरार हो गए। लुटेरे अपार्टमेंट में घुसते वक्त चौकीदार को चकमा देते हैं। अपार्टमेंट में एक दिन और एक रात में गार्ड ड्यूटी पर रहता है। घटना के वक्त तैनात गार्ड शाबान ने बताया कि वो करीब 1.20 बजे पानी की मोटर चलाने गया था। इसी दौरान बदमाश अंदर दाखिल होते हैं।

 

मगर भागने के वक्त, करीब 1.45 बजे एजेंट के शोर मचाने पर जरूर बदमाशों की घेराबंदी की कोशिश हुई, 2 बदमाश दीवार फांदकर भागे, जबकि 1 गेट से ही भाग निकला। लोगों ने उन्हें पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन कामयाबी नहीं मिली।
लुटेरों के घटना के अंजाम देने के तरीके और फरार होने से साफ है कि घटना की रेकी काफी समय से की जा रही थी। कोई उन्हें पल-पल की जानकारी दे रहा था। सीसीटीवी फुटेज से साफ है कि लुटेरे सिर्फ 23 मिनट में घटना को अंजाम देकर फरार हो गए।

 

डीसीपी नॉर्थ एसएम कासिम आब्दी ने बताया, सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि लुटेरे दोपहर 1:22 बजे मुख्यद्वार से अपार्टमेंट परिसर में दाखिल हुए। लिफ्ट से सीधे चौथी मंजिल पर नफीस के फ्लैट पहुंचे। जिसके बाद घटना को अंदाम देकर दोपहर 1:45 बजे परिसर से बाहर चले गए। इससे साफ है कि लुटेरों को नफीस के परिवार के विषय में जानकारी थी कि कब घर खाली रहता है।

पुलिस को ठेकेदार वसीम ने बताया कि करीब 20 दिन पहले ड्राइवर जितेंद्र सिंह से कहासुनी हुई थी। वो अयोध्या का रहने वाला था। उसको काम से हटा दिया था। उन्होंने उस पर शक जाहिर किया। साथ ही, गार्ड, पैथालॉजी के एजेंट समेत घर के अंदर आने वालों की डिटेल भी नोट कराई है। पुलिस शक के आधार पर पूछताछ कर रही है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.