महापौर ने आज सुबह कांवरियों के शिविर का किया निरीक्षण, रानीपुर वार्ड में झाड़ू लगाकर नगर को साफ सुथरा रखने का दिया संदेश

रोहित सेठ

 

 

 

 

 

 

वाराणसी:  सावन माह में वाराणसी नगर में आने वाले कांवरियों की सुविधा को देखते हुये आज वाराणसी के महापौर श्री अशोक कुमार तिवारी ने सुबह ही कावंरियों के लिये बनाये गये शिविरों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में सभी शिविर में शुद्ध पेयजल की आपूर्ति हेतु महाप्रबन्धक जलकल को निर्देशित किया गया। साफ सफाई हेतु नगर स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया गया। मा० महापौर के द्वारा स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत वाराणसी के वार्ड नंबर 70 रानीपुर में स्वयं अपने हाथों से झाड़ू लगाया गया। इनके साथ वार्ड के सैकड़ों की संख्या में लोगों ने श्रमदान करते हुए साफ सफाई का कार्य किया। मा० महापौर के द्वारा वार्ड के नागरिकों से संवाद करते हुये उनसे अनुरोध किया गया कि अच्छी साफ सफाई हेतु नगर निगम का सहयोग करें, बिना जन सहयोग से सफाई व्यवस्था संभव नहीं है। मा० महापौर के द्वारा क्षेत्र में भ्रमण कर नागरिकों को बताया गया कि अपने घरों में दो प्रकार डस्टबिन रखें जिसमें गिला एवं सूखा कूड़ा अलग अलग कर सफाई मित्र को दें। सड़क पर कूड़ा न फेंके, सभी के प्रयास से ही वार्ड एवं नगर साफ हो सकेगा।

आज के भ्रमण एवं सफाई अभियान में मा० महापौर के साथ अपर नगर आयुक्त दुष्यंत कुमार मौर्य, मुख्य अभियंता श्री मोइनुद्दीन, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर एनपी सिंह, महाप्रबंधक जलकल श्री रघुवेंद्र कुमार, सचिव जलकल श्री सिद्धार्थ कुमार, अधिशासी अभियंता जलकल श्री राम अवतार, लेखाधिकारी श्री मनोज त्रिपाठी, क्षेत्रीय पार्षद जनप्रतिनिधि श्री अतुल पांडेय, श्री मनीष तिवारी के साथ.साथ वार्ड के नागरिक उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.