सपा विधायक इरफान के गुर्गे का पहले घर कुर्क, अब विधायक का बंदूक का लाइसेंस भी निलंबित

 

कानपुर: एक के बाद एक कई मामलों में फंसते जा रहे सपा विधायक इरफान सोलंकी को एक और झटका लगा है। पुलिस की सिफारिश के बाद डीएम कोर्ट ने विधायक इरफान का बंदूक का लाइसेंस निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही कोर्ट ने सपा विधायक को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। एक हफ्ते में विधायक इरफान सोलंकी को जवाब दाखिल करना है। जवाब आने के बाद आगे की कार्रवाई होगी।

ज्ञात हो कि जाजमऊ पुलिस ने गुरुवार को सपा विधायक इरफान के गुर्गे बेकनगंज निवासी हिस्ट्रीशीटर इज़राइल आटेवाला का भाई शमशुद्दीन उर्फ चच्चा के घर कुर्की की कार्रवाई की है। वारदात के बाद से चच्चा फरार है। कोर्ट के बार-बार आदेश के बाद भी हाज़िर नहीं होने पर बीते दिन कुर्की की कार्रवाई की गई है। वहीं मामले में एक और आरोपी अनूप यादव उर्फ बटाऊ यादव भी फरार है। जल्द ही उसके घर भी कुर्की की कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही शमशुद्दीन के खिलाफ जल्द ही इनाम भी घोषित किया जाएगा।

बता दें कि गुरुवार को शातिर अपराधी हिस्ट्रीशीटर इज़राइल आटेवाला का भाई शमशुद्दीन उर्फ चच्चा के घर हुई कुर्की के बाद से शहर में तरह-तरह की चर्चा शरू हो गई है। विश्वसनीय सूत्रों की माने तो चच्चा पर भी हत्या, हत्या का प्रयास, भाड़े पर हत्या, NDPS, वसूली, गैंगेस्टर, असलहों की तस्करी समेत दर्जनों संगीन घराओं में मुकदमे दर्ज हैं। वहीं उन्नाव के चर्चित भू-माफिया शहाब लारी के साथ भी इज़राइल और चच्चा के व्यापारिक संबंध हैं। शहाब ने अपने साथ दोनों का भी पैसा उन्नाव में ज़मीनों में लगाया हुआ है।

गौरतलब है कि चकेरी की शालीमार टेनरी कांड में भी भू-माफिया शहाब लारी का नाम सामने आया था। भू-माफिया शहाब लारी ने अपने अन्य सहयोगियों के साथ अधिकारियों से साठगांठ करके करोड़ों की कीमती टेनरी पर कब्ज़ा कराने का ठेका लिया था। टेनरी पर कब्ज़ा कराने का प्रयास भी किया, लेकिन मामला बिगड़ गया और दो पक्षों में मारपीट के बाद कब्ज़ा नहीं हो सका। वहीं टेनरी कांड दो बार विधानसभा में भी गूंजा। तब कानपुर पुलिस की जमकर फज़ीहत हुई थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.