दहेज में दो लाख नगद व बाइक न मिलने पर पति ने गर्भवती पत्नी और बेटे को ट्रक के सामने फेंका महिला की हुई मौत और…

 

फतेहपुर में बाइक सवार गर्भवती की ट्रक से कुचलकर मौत हो गई और उसका चार साल का बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया और बच्चे को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस की सूचना पर पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने दामाद पर दहेज में दो लाख नगद व बाइक न मिलने पर बेटी को ट्रक के सामने धक्का देकर मारने का आरोप लगाया है।

सदर कोतवाली क्षेत्र के बकन्धा मोड़ के पास गर्भवती पत्नी और 4 साल के बच्चे के साथ बाइक से ससुराल जा रहे बाइक सवार को ट्रक ने टक्कर मार दिया। हादसे में गर्भवती महिला की मौके पर मौत हो गई और 4 साल का बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे के बाद सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। घायल बच्चे को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जबकि बाइक चला रहा युवक बाल-बाल बच गया है।

महिला के पिता महेश विश्वकर्मा ने बताया कि 28 वर्षीय बेटी ममता देवी की शादी 29 अप्रैल 2018 को कानपुर जिले के खाड़ेपुर योगेंद्र बिहार के रहने वाले सुरेश विश्वकर्मा 30 वर्ष के साथ किया था। उस समय दामाद सुरेश विश्वकर्मा कुछ नहीं करता था फिर भी अपनी हैसियत अनुसार उपहार में जो हो सका दिया था। शादी के बाद एक चार साल का बेटा है। उसके बाद दामाद को एक साल पहले रेलवे में नौकरी मिल गई तो बेटी को दहेज में दो लाख रुपए और बाइक की मांग करते हुए प्रताड़ित करने लगा। इसी बीच बेटी 5 माह की गर्भवती हो गई।

जब हमने दहेज में दो लाख रुपए और बाइक देने से मना किया तो शुक्रवार की रात बेटी और नाती को लेकर कानपुर से बाइक से फतेहपुर छोड़ने की बात कहकर निकला। रात 9 बजे जानकारी हुई कि बेटी की मौत हो गई। जब हम लोग जिला अस्पताल पहुंचे तो ट्रक से हादसा होने की जानकारी दी गई। जबकि दामाद सुरक्षित था और उसको कोई चोट नहीं थी। इससे साफ है कि गर्भवती बेटी और नाती को ट्रक के सामने फेंक दिया। जिससे बेटी की मौत हो गई और नाती गंभीर रूप से घायल हो गया। माँ सरोज देवी और भाई अमित विश्वकर्मा ने कहा कि जबसे नौकरी लगी थी। उसी दिन से प्रताड़ित करते थे और शुक्रवार की रात में फतेहपुर छोड़ने के बहाने ट्रक के सामने धक्का देकर फेंक दिया।

इस मामले में कोतवाली प्रभारी शमशेर बहादुर सिंह ने बताया कि ट्रक के टक्कर से बाइक सवार महिला की मौत हुई है और 4 साल का बच्चा घायल हुए है। बाइक सवार हादसे में बच गया मृतक महिला के परिजनों ने दहेज में दो लाख नगद और बाइक न मिलने पर धक्का देकर फेंकने का आरोप लगाया है। शव का पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.