जिले के आठ जर्जर मार्ग जल्द होंगे गड्ढामुक्त – केंद्रीय राज्यमंत्री ने मरम्मतीकरण के लिए प्रदेश स्तरीय अधिकारियों को दिये निर्देश

फतेहपुर। जिले की सांसद व भारत सरकार की उपभोक्ता मामले खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण और ग्रामीण विकास राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने मंगलवार को लखनऊ स्थित वीवीआइपी गेस्ट हाउस में जनपद के जर्जर सड़कों की मरम्मतीकरण के लिए प्रदेश स्तरीय लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को सड़कों के गड्ढामुक्त का निर्देश दिया।
जिले के चैडगरा बिन्दकी जोनिहा ललौली मार्ग, बंधवा से बहुआ, सातमील से डलमऊ, धाता से हनौता, गाजीपुर से विजयीपुर, जोनिहा से अमौली जहानाबाद, आंबपुर से हथगांम, थरियांव से संवत मार्ग इन दिनों बेहद जर्जर स्थिति में है। इन मार्गों के मरम्मतीकरण के लिए केंद्रीय राज्यमंत्री से प्रदेश स्तरीय लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से वार्ता की। साध्वी ने कड़े शब्दों में निर्देशित किया कि मार्गों को गड्ढा मुक्त किया जाए। बरसात में कम से कम चलने लायक बनाया जाए। बैठक में उपस्थित लोक निर्माण विभाग मुख्यालय के मुख्य अभियंता संजय श्रीवास्तव व प्रयागराज मंडल के मुख्य अभियंता राकेश सिंह ने साध्वी को आश्वस्त किया कि 8 से 10 दिन के अंदर उपरोक्त दिए हुए मार्गों पर बड़े गड्ढों को भरवा कर चलने योग्य बनवा देंगे। इसके लिए अधिशासी अभियंता अरविंद कुमार सिंह को केंद्रीय राज्यमंत्री ने कार्य के प्रति उदासीनता बरतने पर लताड़ा। उपस्थित अधिकारियों ने यह भी जानकारी दिया कि कई मार्ग हैं जिसके निर्माण के लिए धन स्वीकृत हो गया है। टेंडर की प्रक्रिया चल रही है बरसात खत्म होने के उपरांत निश्चित रूप से निर्माण कार्य पूरा करा लेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.