कांग्रेस परिवार के पुराने साथी पूर्व पीसीसी सदस्य और सामाजिक कार्यकर्ता त्रिभुवन पान्डेय के निधन पर पंडित कमलापति त्रिपाठी फाउंडेशन में गहरा शोक ।

रोहित सेठ

 

 

 

 

वाराणसी:  कांग्रेस परिवार के अत्यंत कर्मठ सदस्य, पुराने साथी पूर्व पीसीसी सदस्य और सामाजिक कार्यकर्ता तथा पंडित कमलापति त्रिपाठी फाउंडेशन के सदस्य श्री त्रिभुवन पान्डेय के असामयिक निधन पर कमलापति त्रिपाठी फाउंडेशन की ओर से गहरा शोक और दुख प्रकट किया गया है ।

पिछले कुछ दिनों गम्भीर रूप से अस्वस्थ होने के कारण श्री त्रिभुवन पान्डेय का मुम्बई और वाराणसी के अस्पताल में यह इलाज चल रहा था बावजूद इसके उनके स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं हो पा रहा था अंततः आज सुबह बनारस के एक अस्पताल में उन्होंने अंतिम स्वांस लिया । ज्ञात रहे कि दो वर्ष पूर्व ही उनके नौजवान पुत्र अखिलेश पान्डेय का अचानक निधन हो जाने के बाद से ही वो पुत्र शोक में अस्वस्थ रहने लगे थे ।

मूल रूप से जौनपुर जनपद भोड़ा गांव के रहने वाले श्री त्रिभुवन पान्डेय बचपन से ही वाराणसी जनपद के बड़ागांव बाजार और ब्लाक अपनी कर्मभूमि बनाकर कार्य किया और लम्बे समय तक जिला कांग्रेस कमेटी के विभिन्न पदों पर रह कर कार्य किया, वे वाराणसी में पंडित कमलापति त्रिपाठी जी के परिवार जुड़ कर राजनैतिक गतिविधियों को दशकों तक वाराणसी की सक्रिय राजनिति का हिस्सा रहे और पंडित जी के पौत्र श्री राजेश पति त्रिपाठी के निकटस्थ सहयोगी रहे थे।

उनके निधन पर पंडित कमलापति त्रिपाठी फाउंडेशन के इंग्लिशिया लाइन स्थित कार्यालय में वरिष्ठ नेता श्री विजय शंकर पांडे की अध्यक्षता में हुई शोक सभा में गहरा दुख और शोक प्रकट करते हुए दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि अर्पित की गई और उनके परिजनों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की गई ,शोक सभा में उपस्थित वक्ताओं ने स्वर्गीय त्रिभुवन पान्डेय को एक कर्मठ और गंभीर सामाजिक और सामाजिक कार्यकर्ता बताते हुए उनके द्वारा की गई राजनैतिक ओर सामाजिक सेवाओं के लिए कृतज्ञता ज्ञापित किया और और उनके निधन को एक अपूरणीय क्षति बताया ।

शोक प्रकट करने वालों में प्रमुख रूप से पूर्व एम0एल0सी0 श्री राजेश पति त्रिपाठी , पूर्व विधायक श्री ललितेश पति त्रिपाठी, अंजलि त्रिपाठी महादेविया, सर्व श्री राधेलाल जी, प्रजानाथ शर्मा, एडवोकेट भूपेंद्र प्रताप सिंह, बैजनाथ सिंह, प्रोफेसर सतीश कुमार राय, प्रभूनाथ पान्डेय एडवोकेट, मनोज चौबे,अशोक कुमार पाण्डेय ,अजयकृष्ण दूबे ,विजय कृष्ण रायअन्नू, कमलाकात पान्डेय,पुनीत मिश्रा ,आनंद मिश्रा ,आनंद सिंह,कमल पटेल, ज्वाला मिश्रा,विराटपति त्रिपाठी , डॉ प्रेम शंकर पांडे, वैभव त्रिपाठी, संजय तिवारी, ब्रह्म देव मिश्रा, पंकज मिश्रा, निशांत ओझा आदि लोग प्रमुख रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.