भारत और नेपाल मिलकर हिन्दू विरोधी ताकतों को उन्ही की भाषा में जवाब देगा – डॉक्टर गीता रानी

रोहित सेठ

 

 

 

 

 

वाराणसी से डॉक्टर गीता रानी राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष अखिल भारत हिंदू महासभा ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि अखिल भारत हिन्दू महासभा अब विदेशों में भी अपना संगठनात्मक विस्तार आरंभ कर रही है । हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी ने कहा कि हिन्दू महासभा का लक्ष्य सम्पूर्ण विश्व में सनातन धर्म को मानने वालों को एकता की माला में पिरोना और उनके समग्र विकास और सुरक्षा पर चिंतन करना है । उन्होंने कहा कि हिन्दू महासभा के इस चिंतन को साकार करने की प्रक्रिया का भारत के पड़ोसी मित्र देश नेपाल से आरंभ हो रहा है ।

हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता बी एन तिवारी ने आज जारी बयान में यह जानकारी दी । उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रोफेसर यशपाल सिंह की अनुशंसा पर डॉक्टर श्याम चंद्र अधिकारी को हिन्दू महासभा नेपाल का अध्यक्ष मनोनीत किया गया है ।

डॉ गीता रानी राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष अखिल भारत हिंदू महासभा ने नेपाल में डॉक्टर श्याम चंद्र अधिकारी को अध्यक्ष नियुक्त करने पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि जिस तरह भारत में जेहाद हिंदुत्व के लिए खतरा बन रहा है , उसी प्रकार माओवाद नेपाल में हिन्दू राष्ट्र के अस्तित्व के लिए एक बड़ा खतरा है । उन्होंने कहा कि हिन्दू महासभा नेपाल में अपना संगठनात्मक विस्तार कर न केवल नेपाल की राजनीति में अपना वर्चस्व स्थापित करने का प्रयास करेगी , वरन भारत में जेहादियों के विरुद्ध धर्मयुद्ध की तर्ज पर नेपाल में माओवाद के विरुद्ध धर्मयुद्ध आरंभ करेगी ।

नेपाल के नवनियुक्त अध्यक्ष डॉक्टर श्याम चंद्र अधिकारी ने अपनी नियुक्ति पर हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी , राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नितिन उपाध्याय, राष्ट्रीय महामंत्री मितेष पटेल सहित राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सभी पदाधिकारियों का आभार प्रकट किया है । उन्होंने कहा कि भारत और नेपाल भौगोलिक रूप से भले ही विभाजित है , किंतु दोनो देशों की संस्कृति और विचारधारा समान है । दोनो देशों की अटूट एकता ही हिंदुत्व का परचम विश्व में लहराएगी । उन्होंने कहा कि वो हिन्दू महासभा के संविधान के अनुरूप नेपाल कार्यकारिणी का शीघ्र गठन कर नेपाल अधिवेशन आयोजित करेंगे । अधिवेशन में हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रोफेसर यशपाल सिंह सहित अन्य प्रमुख पदाधिकारियों को आमंत्रित किया जाएगा ।

राष्ट्रीय प्रवक्ता बी एन तिवारी ने जारी बयान में कहा कि विश्व के हिंदुओं को एक मंच पर लाने का यह अनूठा प्रयास गैरसरकारी स्तर पर एक अद्भुत कदम है , जिसके लिए हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी बधाई के पात्र है । हिन्दू महिला सभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर गीता रानी ने डॉक्टर श्याम चंद्र अधिकारी को नेपाल अध्यक्ष मनोनीत होने पर शुभकामनाएं दी । उन्होंने कहा कि हिन्दू महासभा का नेपाल में विस्तार प्रक्रिया का आरंभ होना एक ऐतिहासिक कदम है । उन्होंने कहा कि भारत और नेपाल की जनता मिलकर हिन्दू विरोधियों को उन्ही की भाषा में जवाब देगी ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.