जयपुर में रेप और हत्या करने वाले 17 साल के नाबालिग को उम्रकैद की सुनाई सजा और पढ़े पूरी ख़बर

 

जयपुर में रेप और हत्या के मामले में एक नाबालिग को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। नाबालिग ने करीब एक साल पहले 9 साल की बच्ची से रेप के बाद उसकी हत्या कर दी थी। घटना आमेर थाना क्षेत्र की थी। 4 जून 2022 को पीड़िता के पिता ने मामला दर्ज करवाया था। इस पर जयपुर महानगर सेकेंड की पोस्को कोर्ट-2 ने फैसला सुनाया।

मामले में स्पेशल पब्लिक प्रोसिक्यूटर महावीर किश्नावत ने बताया- पुलिस ने मामले की जांच करते हुए नाबालिग को पकड़ा था। नाबालिग के खिलाफ जुवेनाइल बोर्ड में चार्जशीट पेश की। ट्रायल के दौरान बोर्ड ने पाया कि नाबालिग व्यस्क की तरह व्यवहार कर रहा है। उसमें व्यस्क की तरह ही क्षमताएं है। ऐसे में बोर्ड ने 23 अगस्त 2022 को मामले को पोक्सो कोर्ट में रैफर कर दिया। घटना के समय नाबालिग 16 साल 6 माह 16 दिन का था।

इसके बाद मामले का ट्रायल पोक्सो कोर्ट में चला। पोक्सो कोर्ट के जज राजवीर सिंह ने सजा सुनाते हुए कहा- अभियुक्त (आरोपी युवक) भले ही नाबालिग हो। उसका कृत्य गंभीर हैं। ऐसे में उसे उम्रकैद की सजा सुनाई जाती हैं। कोर्ट ने जेल अधीक्षक को निर्देश दिए कि जब तक अभियुक्त 21 वर्ष का नहीं हो जाए। उसे सुरक्षित गृह में रखा जाए। वहीं, उसके बाद उसे जेल में शिफ्ट कर दिया जाए। सजा सुनाए जाने के दिन तक अभियुक्त की उम्र 17साल 7माह 25दिन थी।

आमेर थाने में दर्ज बच्ची के पिता ने रिपोर्ट में बताया था कि उन्हें कोई संतान नही थी। ऐसे में उन्होंने पीड़िता को 3 साल की उम्र में से गोद लिया था। दोनों पति-पत्नी अपनी बच्ची के साथ आरोपी के घर में ही किराए पर रह रहे थे। घटना वाले दिन आरोपी पीड़िता के कमरे में आया। काफी देर कमरे में बैठा रहा। उसके बाद पीड़िता कमरे से बाहर गई तो अभियुक्त भी उसके साथ पीछे-पीछे चला गया। काफी देर तक जब बच्ची घर नहीं आई तो उसकी मां से उसे खोजा, लेकिन वह नहीं मिली।

इसके बाद आरोपी फिर से आया और बोला कि घर के बाड़े में जाकर देखो। पीड़िता की मां जब घर के बाड़े में गई तो पीड़िता लहूलुहान हालत में पड़ी मिली। उसके कपड़े खुले हुए थे। गला कटा हुआ था। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच के बाद अभियुक्त को पकड़ लिया। अभियुक्त ने पूछताछ में अपना जुर्म कबूल कर लिया।

पिता से बेइज्जती का बदला लेने के लिए एक नाबालिग ने उसकी मासूम बेटी की रेप के बाद हत्या कर दी थी। जांच में सामने आया था कि नाबालिग हत्यारा 12वीं क्लास में पढ़ता था। घटना के कुछ समय पहले बच्ची के पिता के साथ बैठकर वह शराब पी रहा था। शराब पार्टी के दौरान बच्ची के पिता ने उसको बुरी तरह बेइज्जत किया था। काफी दिनों से वह बदला लेने की फिराक में था।

रेप के बाद युवक बच्ची ने नाबालिग से बोला भैया मैं सबको बता दूंगी तो उसने चाकू से गला रेतकर बच्ची को ही मार डाला।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.