करनाल में जहरीली गैस की चपेट में आए 2 युवक, 1 की हुई मौत दूसरा गंभीर; मृतक 15 दिन पहले बना था बेटी का पिता

 

हरियाणा के करनाल में जहरीली गैस चढ़ने से एक युवक की मौत हो गई। जबकि दूसरे की हालत अभी गंभीर बनी हुई है। मृतक के परिजनों ने राइस मिल मालिक पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

यूपी के वाजीदपुर निवासी सरदार अली ने बताया कि उसका बेटा नाजिम (27) पिछले दो साल से गांव घीड़ के पास स्थित गिरीराज राइस मिल में मैकेनिक की नौकरी करता था। शनिवार को मिल के मालिक ने उसे मिल के अंदर बनी करीब 20 फुट की हौद ऐलीवेटर ठीक करने के लिए भेजा, जब वह अंदर गया तो वह वहीं बेहोश हो गया।

उसके बाद जब नाजिम वापस नहीं आया तो मिल में काम कर रहे दूसरे कर्मचारी शिव भजन को भेजा गया। लेकिन वह भी वहीं पर बेहोश हो गया।

काफी समय तक हौद से जब दोनों बाहर नहीं आए तो पंखे से हौद से जहरीली गैस निकाली गई और दोनों को बाहर निकाल कर लाया गया। दोनों को गंभीर हालत में अस्पताल में लाया गया। जहां पर नाजिम की रात को इलाज के दौरान मौत हो गई। जबकि शिव भजन की हालत अभी गंभीर बनी हुई है। जिसका इलाज कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में चल रहा है।

मृतक के पिता सरदार अली ने कहा कि राइस मील में करीब 20 फीट गहरी हौद बनी हुई है, जिसमें ऐलीवेटर पर पटा चलता है औऱ हौद से चावल निकाल कर ऊपर लाता है। इस हौद के अन्दर जहरीली गैस बनती है उसके बेटे ने कई बार इसकी शिकायत राइस मील के मालिक को की कि हौद में जहरीली गैस खत्म करने के लिए इंतजाम किए जाएं। लेकिन बार-बार कहने पर मिल के मालिक नीरज ने कोई इंतजाम नहीं किया।

शनिवार को धक्के से मिल के मालिक ने उसके बेटे को हौद में ऐलीवेटर ठीक करने के लिए भेजा। उसके बेटे की मौत राइस मील के मालिक की लापरवाही से हुई है। पिता ने मिल मालिक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

मृतक के पिता सरदार अली ने बताया कि करीब ढाई साल पहले ही बेटे की शादी हुई थी। उसकी दो बेटियां हैं। एक बेटी डेढ़ साल की है जबकि दूसरी बेटी ने अभी 15 दिन पहले ही जन्म लिया था। बचपन में ही दोनों बेटियों के सिर से पिता का साया उठ गया। नाजिम ही अपने परिवार का पालन पोषण कर रहा था। नाजिम की मौत के बाद परिवार में मातम पसर गया है।

कुंजपुरा थाना जांच अधिकारी बलराज सिंह ने बताया की मृतक का पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों के हवाले कर दिया है। शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस इस मामले में हर पहलू पर गहनता से जांच कर रही है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.