एसपी ने तीन थानों का किया निरीक्षण – थाना प्रभारियों को पढ़ाया कर्तव्य निष्ठा का पाठ – थाने पर आने वाले पीड़ितों के साथ करें मित्रवत व्यवहार: उदय

फतेहपुर। नवागंतुक पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह जिले का चार्ज संभालते ही एक्शन मोड में आ गये हैं। रविवार को उन्होने थाना कोतवाली नगर, राधानगर व महिला थाने का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के पश्चात उन्होने थाना प्रभारियों को कर्तव्य निष्ठा का पाठ पढ़ाया। साथ ही थाने पर आने वाले पीड़ितों के साथ मित्रवत व्यवहार करने का निर्देश दिया।
पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह सर्वप्रथम थाना कोतवाली नगर पहुंचे। जहां उन्होने कार्यालय, महिला हेल्प डेस्क, साइबर हेल्प डेस्क, कंप्यूटर कक्ष, मालखाना व परिसर का निरीक्षण किया। उन्होने राधानगर व महिला थाने में भी सभी व्यवस्थाओं व कार्यालयों का जायजा लिया। तत्पश्चात सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया कि कार्य के प्रति ईमानदार रहें। थाने पर आने वाले पीड़ितों के साथ मित्रवत व्यवहार किया जाए। उनकी छोटी से छोटी समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करवाने का काम करें। जिससे पीड़ितांे को सुगम व त्वरित न्याय मिल सके। उन्हें न्यायालय की शरण में न जाना पड़े। एसपी ने कहा कि छोटे-छोटे विवाद यदि समय पर हल हो जायें तो वह बड़ा रूप नहीं लेते। उन्होने कहा कि कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरूस्त बनाये रखने के लिए भी कार्य करें। अपराधियों को जेल की सलाखों के पीछे भेजा जाये। रात्रि गश्त और बढ़ाई जाये। इस कार्य में हीलाहवाली करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जायेगा। इस मौके पर सभी थाना प्रभारी व कार्यालय स्टाफ मौजूद रहा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.